नीम का थाना

  • Hindi News
  • Rajasthan News
  • Neem Ka Thana News
  • नाथूसर में जर्जर पानी की टंकी को हटाने के लिए ग्रामीणों ने विरोध-प्रदर्शन किया, ज्ञापन सौंपा
--Advertisement--

नाथूसर में जर्जर पानी की टंकी को हटाने के लिए ग्रामीणों ने विरोध-प्रदर्शन किया, ज्ञापन सौंपा

कस्बे के निकटवर्ती ग्राम पंचायत नाथूसर में जलदाय विभाग कि जर्जर अवस्था में स्थित पानी की टंकी को हटाने के लिए...

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 06:25 AM IST
कस्बे के निकटवर्ती ग्राम पंचायत नाथूसर में जलदाय विभाग कि जर्जर अवस्था में स्थित पानी की टंकी को हटाने के लिए ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन किया।

विक्रम मीणा ने बताया कि टंकी जर्जर अवस्था में स्थित हैं। जलदाय विभाग कि पानी की टंकी को हटवाने के लिए मीन सेना अध्यक्ष महेंद्र कुमार मीणा के नेतृत्व में पानी की टंकी के सामने खड़े होकर ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन किया और जलदाय विभाग मुर्दाबाद के नारे लगाए किया। महेंद्र मीणा ने बताया कि वार्ड नंबर 11 मीणों का मोहल्ला में स्थित जलदाय विभाग की पानी की बड़ी टंकी पूर्ण रुप से जर्जर हो चुकी है और कभी भी गिर सकती है। टंकी के नजदीक में राजकीय आयुर्वेद औषधालय, राजकीय आउमावि, बालाजी मंदिर सहित सैकड़ों मकान स्थित है। विद्यालय के बच्चे टंकी के आसपास खेलते रहते हैं । टंकी के गिरने से कभी भी बड़ी दुर्घटना हो सकती है। रामसिंह शेखावत ने बताया कि टंकी की जर्जर स्थिति के बारे में विधायक, एसडीएम, सरपंच और जलदाय विभाग के सहायक अभियंता को लिखित व मौखिक दोनों रूप से सूचित कर दिया गया है । परंतु 6 महीने से भी अधिक समय हो जाने के बाद भी कोई कार्रवाइ्र नहीं हुई। गुरुवार को एसडीएम और जलदाय विभाग के सहायक अभियंता को दोबारा से लिखित में ज्ञापन देकर सूचित किया गया है। टंकी कभी भी गिर सकती है, जिससे बड़ा हादसा हो सकता है। यदि जल्द कार्रवाई नहीं हुई तो ग्रामवासी श्रीमाधोपुर जलदाय विभाग के एईएन ऑफिस का घेराव करेंगे। इस दौरान हनुमान प्रसाद मीणा, राधेश्याम शर्मा, सावत राम मीणा, रामसिंह शेखावत, विक्रम मीणा, मामराज शर्मा, धोलूराम मीणा, शिवराज मीणा, शीशपाल ,राजेंद्र मीणा,सुनील मीणा, प्रकाश मीणा सहित अनेक ग्रामवासी ने आक्रोश जताया ।

इस संबंध में सुरेंद्र बराला, सहायक अभियंता, जलदाय विभाग श्रीमाधोपुर का कहना है कि पानी की टंकी 40 से 50 साल पुरानी है। टंकी की मौका स्थिति देख ली गई है ।जल्द ही सर्वे टीम की कार्यकारिणी गठित करके समस्या का समाधान किया जाएगा। दूसरी ओर एसडीएम ब्रह्मलाल जाट का कहना है कि जलदाय विभाग और सार्वजनिक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता को समस्या से सूचित कर दिया है । समस्या का समाधान कर दिया जाएगा।

मूंडरू. नाथूसर में पानी की टंकी के सामने विरोध जताते हुए ग्रामीण। जर्जर टंकी से हदसे की आशंका जताते हुए कार्रवाई की मांग की।

गोशाला परिसर से निकल रहे हाईवे का विरोध

नीमकाथाना/चला| सांसद आदर्श गांव में गुरुवार को बजरंगदास गोशाला को लेकर ग्रामीणों की बैठक हुई। जिसमें गोशाला परिसर के बीच से निकलने वाले हाईवे का विरोध किया गया। लोगों की मांग है कि शाहपुरा से चला की ओर आने वाले हाईवे को गोशाला छोड़कर निकाले। ऐसा नहीं करने पर आंदोलन किया जाएगा। गोशाला जनसहयोग से बनी हुई है। यहां आवारा गायों को रखा जाता है। मामले में गौशाला पदाधिकारियों का एक प्रतिनिधि मंडल भाजपा नेता सुभाष मिठारवाल के नेतृत्व में विधायक व अध्यक्ष सैनिक कल्याण बोर्ड सलाहकार समिति प्रेमसिंह बाजौर से मिला। उनसे गौशाला को लेकर चर्चा की गई। सांसद सुमेधानंद को भी ज्ञापन सौंपा गया है। बैठक में रामावतार गजराज, विजयसिंह, हरिसिंह कुड़ी, एडवोकेट दिनेश कुमावत, रामनिवास शर्मा, मोहनलाल सोनी सहित कई लोग मौजूद रहे।

X
Click to listen..