• Hindi News
  • Rajasthan
  • Neem Ka Thana
  • नीमोद के जोहड़ में दफन शव को निकालकर किया पोस्टमार्टम
--Advertisement--

नीमोद के जोहड़ में दफन शव को निकालकर किया पोस्टमार्टम

नीमकाथाना. शव का फिर से मेडिकल परीक्षण के लिए पहुंचे डॉक्टर्स व योगी समाज के लोग। भास्कर न्यूज | नीमकाथाना ...

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 02:25 PM IST
नीमोद के जोहड़ में दफन शव को निकालकर किया पोस्टमार्टम
नीमकाथाना. शव का फिर से मेडिकल परीक्षण के लिए पहुंचे डॉक्टर्स व योगी समाज के लोग।

भास्कर न्यूज | नीमकाथाना

नीमोद के जोहड़ की पाल पर ढाई महीने पहले दफन युवक के शव को निकाल मकराना डीएसपी पूनमसिंह विश्नोई व एसडीएम जेपी गौड़ की मौजूदगी में मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराया गया। समाधि से शव निकालने का गांव में पहला मामला होने से लोगों की भीड़ लगी रही। शव को धार्मिक रीति अनुसार समाधि से निकाला गया। योगी समाज के प्रमुख लोग पहुंचे। मंत्रोच्चार कर समाधि से शव निकालने की प्रक्रिया शुरू की। जोहड़ के पास ही मेडिकल बोर्ड में शामिल डॉक्टरों ने शव का परीक्षण किया। पोस्टमार्टम के बाद मृतक कृष्ण योगी को धार्मिक रीति से फिर समाधि दी गई। परिजनों ने डीएसपी पूनमसिंह विश्नोई के सामने निष्पक्ष कार्रवाई की मांग रखी। नीमकाथाना पुलिस के जवान भी कार्रवाई के दौरान मौजूद रहे।

ये था मामला | कृष्ण कुमार योगी की नावां में संदिग्ध मौत हो गई थी। परिजनों ने बताया कि गांव से कुछ लोग उसे मजदूरी के लिए नावां लेकर गए थे। परिजनों ने हत्या का संदेह जताते हुए मामला दर्ज कराया था। कोर्ट से इस्तगासे के आधार पर पांच-सात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया था।

गृह मंत्रालय के निर्देश पर फिर से शुरू हुई पोस्टमार्टम की कार्रवाई | प्रकरण में कार्रवाई की मांग पर मृतक के पिता पूरणमल परिजनों के साथ गृहमंत्री से मिले। गृहमंत्री को घटना का पूरा ब्यौरा बताया। परिजनों ने मौत की वजह शरीर पर चोट होना बताया। नागौर में चिकित्सकों द्वारा शव के परीक्षण पर भी संदेह जताया। गृह मंत्रालय ने नागौर पुलिस अधीक्षक को मृतक कृष्ण के शव को समाधि से निकाल कर मेडिकल बोर्ड से पुन: परीक्षण कराने के आदेश दिए थे। गृह मंत्रालय के आदेश मिलने पर नागौर एसपी ने सीकर कलेक्टर व एसपी को मेडिकल बोर्ड से शव का पोस्टमार्टम कराने की मांग रखी थी।

X
नीमोद के जोहड़ में दफन शव को निकालकर किया पोस्टमार्टम
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..