--Advertisement--

IAS निर्मला मीणा पर एसीबी छापे, 10 करोड़ से ज्यादा की प्रॉपर्टी मिली

एसीबी ने कोर्ट से 5 सर्च वारंट जारी कराए। सभी जगह एक साथ छापे मारे गए।

Danik Bhaskar | Mar 09, 2018, 01:53 AM IST
8 करोड़ के राशन गेहूं घोटाले में निलंबित हैं, दो अन्य आरोपियों के घर भी तलाशी। - फाइल 8 करोड़ के राशन गेहूं घोटाले में निलंबित हैं, दो अन्य आरोपियों के घर भी तलाशी। - फाइल

जोधपुर. 8 करोड़ रुपए के राशन गेहूं घोटाले मामले में आरोपी निलंबित डीएसओ और आईएएस अफसर निर्मला मीणा सहित दो अन्य आरोपियों पर गुरुवार को एसीबी ने छापे मारे। मीणा के पास 10 करोड़ रुपए से ज्यादा की प्रॉपर्टी मिली है। अधिकांश प्रॉपर्टी पिछले दस साल में खरीदी गई है। दो अन्य आरोपियों अशोक पालीवाल व सुरेश उपाध्याय के घर पर भी तलाशी ली गई। इसके लिए एसीबी ने कोर्ट से 5 सर्च वारंट जारी कराए। सभी जगह एक साथ छापे मारे गए।


- निर्मला मीणा के रेजिडेंसी रोड स्थित सरकारी घर, उम्मेद हेरिटेज कॉलोनी के फ्लैट और आशापूर्णा वैली के घर पर तलाशी ली गई। उनके तत्कालीन पीए अशोक पालीवाल के हाईकोर्ट कॉलोनी स्थित घर और गेहूं सप्लायर ठेकेदार सुरेश के कमला नेहरू नगर हुडको कॉलोनी स्थित घर की तलाशी ली गई।

- रेजिडेंसी रोड स्थित मीणा के सरकारी आवास की तलाशी लेने एसीबी के एसपी अजयपाल लांबा खुद गए थे। मीणा घर ही थीं, लेकिन उनके पति पवन मित्तल नहीं थे। एसीबी ने उनसे भी संपर्क करने का प्रयास किया, लेकिन वे नहीं मिले।
- ब्यूरो टीम दस्तावेजों की छानबीन कर निर्मला मीणा की आय से मिलान करेगी। पिछले साल ही उन्होंने उम्मेद हेरिटेज में शानदार फ्लैट लिया था, जिसकी रजिस्ट्री 85 लाख रुपए की है। उसकी मार्केट वैल्यू दो करोड़ तक आंकी जा रही है। राशन गेहूं घोटाले में मीणा को हाईकोर्ट से गिरफ्तारी पर रोक के कारण फिलहाल राहत मिली हुई है, लेकिन गुरुवार को एसीबी के छापों से प्रॉपर्टी के जो दस्तावेज बरामद हुए हैं, उनसे आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का नया केस भी तैयार हो सकता है।

जोधपुर में जगह-जगह प्लाॅट और फ्लैट, जयपुर में बंगले

- हाईकोर्ट के नए भवन के पास आशापूर्णा वैली में दो मंजिला बंगला। कीमत 1 करोड़ से ज्यादा।

- उम्मेद हेरिटेज में 85 लाख का फ्लैट। मार्केट वैल्यू 2 करोड़ तक।

- पाली राेड पर कुड़ी भगतासनी एरिया में 2 बड़े प्लॉट। कीमत 50 लाख।

- राजीव गांधी नगर में 50 लाख का प्लॉट।

- जयपुर रोड पर डांगियावास में 2 बीघा जमीन।

- जयपुर रोड पर उचियारड़ा में 2 बीघा जमीन व एक पेट्रोल पंप। कीमत 2 करोड़।

- पचपदरा में 15 बीघा जमीन। कीमत 2 करोड़।

- जयपुर के मानसरोवर व गोपालपुरा बाइपास पर दो बंगलों के कागजात मिले। कीमत 1 करोड़ तक।

जोधपुर में जगह-जगह प्लाॅट  व फ्लैट, जयपुर में बंगले। - फाइल जोधपुर में जगह-जगह प्लाॅट व फ्लैट, जयपुर में बंगले। - फाइल