--Advertisement--

PM मोदी ने पूछा : बेटी होने पर कैसा महसूस करतीं हैं, महिलाओं ने दिया ये जवाब

प्रधानमंत्री ने उन 200 मांओं से मुलाकात की, जिन्होंने 22 जनवरी 2015 के बाद बेटी को जन्म दिया।

Danik Bhaskar | Mar 09, 2018, 02:42 AM IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी ने एक बालिका के हाथ से टेडी बीयर लिया और खेलते रहे। प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी ने एक बालिका के हाथ से टेडी बीयर लिया और खेलते रहे।

झुंझुनूं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झुंझुनूं पहुंचते ही सबसे पहले उन 200 मांओं से मुलाकात की, जिन्होंने 22 जनवरी 2015 के बाद बेटी को जन्म दिया। सभी महिलाएं बेटियों को साथ लाई थीं। यहां मोदी ने इनसे बेटियों के सम्मान और गर्व से जुड़े दिलचस्प सवाल किए। दैनिक भास्कर ने मोदी और इन मांओं से हुई रोचक मुलाकात की कुछ जानकारियां जुटाई हैं। इस कमरे में इन मांओं के अलावा किसी अन्य को एंट्री नहीं दी गई थी। इसलिए हमने इन मांओं से बातचीत की। कुछ महिलाओं ने प्रधानमंत्री के पैर छूकर उनसे आशीर्वाद मांगा। एक बालिका के पैर छूने पर पीएम ने उसे ऐसा करने से मना करते हुए स्नेह से उसे दुलारा।

सभी मांओं को दिए प्रमाण पत्र

- महिला एवं बाल विकास विभाग की उपसचिव शुची शर्मा ने बताया कि मोदी की इस मुलाकात को यादगार बनाते हुए सभी मांओं को विभाग की ओर से प्रमाण पत्र दिया गया।
- इस मुलाकात से पहले हर मां को एक साफ्ट टॉय, बिस्कुट, फ्रूटी, फ्राॅक तथा टी-शर्ट का पैकेट दिया गया।

टेडी बीयर से खेले प्रधानमंत्री मोदी


- प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी ने एक बालिका के हाथ से टेडी बीयर ले लिया तो वो उसे वापस लेने के लिए मचलने लगी।

- जिसके बाद काफी देर तक प्रधानमंत्री उसकी और टेडी बढ़ाते और बालिका जैसे ही लेने हाथ आगे करती, प्रधानमंत्री उसे वापस खींच लेते।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें कि मोदी ने महिलाओं से क्या सवाल किए...