Hindi News »Rajasthan »Jaipur »News» Dogs And Pets On Emi Scheme

EMI पर भी खरीद सकते हैं डॉग्स, 5 हजार से 5 लाख तक का मिलेगा क्रेडिट

लोग अब नगद भुगतान किए बिना ईएमआई के जरिए भी डॉग्स खरीद सकते हैं।

Bhaskar News | Last Modified - Nov 16, 2017, 06:37 AM IST

EMI पर भी खरीद सकते हैं डॉग्स, 5 हजार से 5 लाख तक का मिलेगा क्रेडिट

जयपुर. डॉग्स को पसंद करने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है। ऐसे लोग अब नगद भुगतान किए बिना ईएमआई के जरिए भी डॉग्स खरीद सकते हैं। बैंकों की ओर से ईएमआई की सुविधा उपलब्ध कराने के बाद शहर के डॉग्स शॉप पर यह सुविधा मिलनी शुरू हो गई है। लोग नकद भुगतान किए बिना भी 5 हजार से लाख रुपए तक का डॉग्स खरीद सकते हैं। यह सुविधा डेबिट सहित क्रेडिट कार्ड पर उपलब्ध है। बस शर्त है कि उपभोक्ता का बैंक खाता डिफॉल्टर नहीं होना चाहिए। साथ ही, बैक में नियमित राशि का लेन-देन हो रहा हो। इसी प्रकार क्रेडिट कार्ड से भी ग्राहक डॉग्स शॉप से डॉग्स खरीद सकता हैं। क्रेडिट कार्ड से उतनी ही राशि का डॉग्स खरीद सकते हैं, जितनी क्रेडिट कार्ड की लिमिट है।

शुरुआत में यह व्यवस्था शहर की गिनी-चुनी डॉग्स शॉप पर उपलब्ध है।

वैशाली नगर स्थित डॉग्स वर्ल्ड के संचालक वीरेंद्र भारद्वाज ने बताया शॉप पर लगी स्वैप मशीन पर कार्ड स्वैप करना होगा। कार्ड स्वैप करते समय ही मशीन में ईएमआई का ऑप्शन आता है, जिसे ओके करना होगा। इसके बाद राशि ऑप्शन के मुताबिक तय की जा सकती है। इसमें ईएमआई के महीने और राशि का चुनाव करना होगा। इसके बाद बैंक संबंधित राशि का पूरा भुगतान डॉग्स शॉप को कर देगा। ग्राहक को तय राशि का भुगतान हर महीने ईएमआई के रूप में करना होगा। समय पर राशि नहीं भरने पर बैंक की राशि वसूलने की जिम्मेदारी होगी।

सुविधा के बाद खरीददार बढ़े हैं
इस सुविधा को पाने के लिए ग्राहकों को शॉप पर लगी मशीन में कार्ड स्वैप करना होगा। इसके बाद ग्राहक चाहे तो खरीदी गई राशि को ईएमआई में कन्वर्ट करा सकता है। पहले यह सुविधा उपलब्ध नहीं थी, लेकिन अब ईएमआई पर भी ग्राहक डॉग्स ले सकता है। सुविधा के बाद खरीददार बढ़े हैं।
- प्रमोद कुमार शर्मा, डिप्टी ब्रांच मैनेजर, आईसीआईसीआई

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Jaipur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: EMI par bhi khrid sakte hain dogas, 5 hazaar se 5 laakh tak ka milegaaa credit
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×