Hindi News »Rajasthan »Jaipur »News» Highcourt Took Self Knowldge On Tourist Death

सांड से मौत मामले में हाईकोर्ट ने कहा- मुआवजा दोषी अफसरों से क्यों न वसूला जाए?

जयपुर सांड के सींग मारने से अर्जेंटीना के पर्यटक जुआन की मौत के मामले में हाईकोर्ट।

Bhaskar News | Last Modified - Nov 23, 2017, 06:41 AM IST

सांड से मौत मामले में हाईकोर्ट ने कहा- मुआवजा दोषी अफसरों से क्यों न वसूला जाए?

जयपुर.जयपुर के चारदीवारी इलाके में सांड के सींग मारने से अर्जेंटीना के पर्यटक जुआन की मौत के मामले में हाईकोर्ट ने स्वप्रेरित प्रसंज्ञान लिया है। न्यायाधीश एम.एन. भंडारी ने मामले की गंभीरता को देखते हुए जेडीए व नगर निगम को नोटिस जारी कर पूछा है कि क्यों नहीं विदेशी पर्यटक की मौत का मुआवजा इस मामले में दोषी एजेंसी या जिम्मेदार अफसरों से वसूला जाए।

कोर्ट ने कहा कि नगर निगम लोगों से विकास के नाम पर यूडी टैक्स वसूलता है और जेडीए भी कॉलोनियों में सड़कों के लिए विकास शुल्क लेता है, लेकिन दोनों ही शहर के लोगों को मूलभूत सुविधाएं तक भी मुहैया नहीं करा पा रहे। जेडीए की कॉलोनियों में सड़कें ही नहीं हैं, जहां हैं, वहां हालात खराब हैं। एक ओर शहर को स्मार्ट सिटी बनाने की बात कही जा रही है, लेकिन शहर में कचरा फैला हुआ है, जिससे शहर की छवि देशभर में खराब हो रही है।

अदालत ने शहर में घूम रहे आवारा पशुओं गाय, सांड, बंदर, कुत्तों से लोगों को हो रही परेशानी और शहर की टूटी सड़कों व गड्ढों के संबंध में दोनों एजेंसियों से 30 नवंबर तक शपथ पत्र पेश करने को भी कहा है। मामले में सहयोग के लिए अधिवक्ता अनंत कासलीवाल को न्याय मित्र नियुक्त किया है।

अदालत ने दैनिक भास्कर सहित अन्य अखबारों की खबरों के आधार पर स्वप्रेरित प्रसंज्ञान लिया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Jaipur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: saand se maut maamle mein highkort ne khaa- muaavjaa dosi afsaron se kyon n vsulaa jaae?
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×