Hindi News »Rajasthan »Jaipur »News» No Casual Wear In Police Headquarter

पुलिस अफसर- कर्मचारी जींस, टी शर्ट व स्पोर्ट्स शूज पहनकर हेडक्वाॅर्टर नहीं आएंगे

वरिष्ठ पुलिस अफसर भी घटनास्थल पर वर्दी में ही जाएं : डीजीपी

Bhaskar News | Last Modified - Nov 18, 2017, 08:52 AM IST

पुलिस अफसर- कर्मचारी जींस, टी शर्ट व स्पोर्ट्स शूज पहनकर हेडक्वाॅर्टर नहीं आएंगे

जयपुर. पुलिस मुख्यालय में अब पुलिस अफसर व पुलिसकर्मी जींस टी शर्ट एवं स्पोर्ट्स शूज पहनकर नहीं आ सकेंगे। साथ ही सोमवार को वर्दी में रहेंगे। इस संंबंध में डीजीजी अजीत सिंह ने शुक्रवार को आदेश जारी किए है। आदेशों में कहा है कि पुलिस मुख्यालय में लगे सभी अधिकारी व कर्मचारी सोमवार को वर्दी पहनकर आएंगे।

क्राइम ब्रांच के कर्मचारी आदेश के दायरे के बाहर होंगे

- वर्दी पहनने का न्यूनतम समय दोपहर लंच तक है। अन्य दिनों में अफसर व कर्मचारी औपचारिक ड्रेस पहनकर आएंगे। इसमें अफसर जींस , टीशर्ट व स्पोर्ट्स शूज पहन कर नहीं आएंगे। पुलिस मुख्यालय में क्राइम ब्रांच, सूचना एकत्र करने में लगे कर्मचारियों को वर्दी नहीं पहनने की छूट रहेगी।

- इसी तरह से सभी रेंजो व जिला मुख्यालय पर बुधवार के अलावा अन्य सभी वर्किंग डे में अफसर व कर्मचारी वर्दी में रहेंगे।

- साथ ही आदेशों में लिखा है कि वरिष्ठ पुलिस अफसर भी अक्सर कार्यालय में मौजूदगी के दौरान निर्धारित यूनिफार्म में नहीं होते है। ऐसे में कई बार कैजुअल वस्त्रों में घटनास्थल पर चले जाते हैं। इससे न केवल अधीनस्थ पुलिसकर्मियों बल्कि आमजन में पुलिस अफसर की छवि एवं वर्दी के सम्मान को लेकर विपरित प्रभाव पड़ता है। ऐसे में पुलिस अफसर घटनास्थल पर वर्दी में ही जाएं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×