--Advertisement--

डॉगी 'जोंटी' के साथ साइकिल से देश घूम रहा ये लड़का, इंजीनियरिंग छोड़ लिया ये फैसला

Dainik Bhaskar

Nov 27, 2017, 04:55 AM IST

फोटोग्राफर ने 14 राज्यों से होकर पूरा किया 11 हजार किलोमीटर का सफर

tejeshwar country tour with doggy

जयपुर. मैकेनिकल इंजीनियरिंग छोड़ देश के अलग-अलग रंगों को कैमरे में कैप्चर करने के लिए 23 साल के तेजेश्वर साइकिल से भारत यात्रा पर निकले। साइकिल से 14 राज्यों का सफर करना किसी चुनौती से कम नहीं पर अपने पैशन के लिए उन्होंने पथरीली राह व अन्य बाधाओं की परवाह किए बिना अपने सफर को एक सही मंजिल देना तय किया। उनके इस सुहाने सफर में उनके डॉग ‘जोंटी’ ने भी साझेदारी निभाई और साइकिल से अब तक 11 हजार किलोमीटर का सफर पूरा कर चुके हैं।

- आंध्रप्रदेश के करनूल से निकले तेजेश्वर अभी जयपुर में हैं। वे ना कोई रिकॉर्ड बनाने निकले हैं। ना कोई मैसेज दे रहे हैं। वे सिर्फ खुद के लिए पूरा देश घूमना चाहते हैं। उनका पैशन फोटोग्राफी है। वे एक कैमरे में पूरे देश को बसाने के लिए निकले हैं।

- मैकेनिकल इंजीनियरिंग के फाइनल ईयर को छोड़कर तेजेश्वर ने जब अचानक साइकिल से देश घूमने का फैसला लिया तो पूरा परिवार हैरान रह गया। लोन लेकर उन्होंने कैमरा खरीदा।

- तेजेश्वर ने अपनी यात्रा पिछले साल 6 अगस्त को मुंबई से शुरू की थी। अपनी इस यात्रा में वे दूसरी बार जयपुर पहुंचे हैं।

- वे अब तक गुजरात, राजस्थान, दिल्ली, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, पंजाब, उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश, तेलंगाना, आंध्रप्रदेश, कर्नाटक, गोवा का सफर तय कर चुके हैं। जयपुर से वे दिल्ली जाएंगे, वहां से श्रीनगर, चंडीगढ़, हिमाचल होते हुए सेवन सिस्टर्स स्टेट्स का चक्कर लगाकर पहले बंगाल फिर तमिलनाडु पहुंचेंगे।

X
tejeshwar country tour with doggy
Astrology

Recommended

Click to listen..