--Advertisement--

बिग बी ने कहा- सेट पर सिर्फ दो महिलाएं होती- हीरोइन और उसकी मां

अमिताभ का वुमंस डे पर पोस्ट, किले की भव्यता से प्रभावित हुए

Danik Bhaskar | Mar 09, 2018, 08:25 AM IST

जोधपुर. मेगा स्टार अमिताभ बच्चन इन दिनों जोधपुर में हैं। वे मेहरानगढ़ में अपकमिंग मूवी "ठग्स ऑफ हिंदोस्तां' की शूटिंग कर रहे हैं। इंटरनेशनल वुमंस डे के मौके पर अमिताभ ने शूटिंग में बढ़ती महिलाओं की संख्या पर खुशी जताई है। उन्होंने लिखा, समय बदल गया है। अब शूटिंग स्थल पर अधिकांश चीजों का नियंत्रण महिलाओं के हाथ में है। एक साथ इतनी बड़ी संख्या में महिलाओं को सैट पर देख खुशी मिलती है। हमारे दौर में सैट पर सिर्फ दो महिलाएं हुआ करती थी। एक फिल्म की हिरोइन और दूसरी उनकी मां। अब आइये, और देखिए...दुनिया के साथ फिल्मी दुनिया भी पूरी तरह से बदल चुकी है। महिलाओं को पूरा सम्मान मिलने लगा है। लगता है कि हम एक अच्छे दौर में रह रहे हैं। वे जोधपुर के भव्य मेहरानगढ़ फोर्ट की स्थापत्य कला से काफी प्रभावित हुए।

- उन्होंने लिखा, मेहरानगढ़ बहुत प्रभावशाली और कभी न भूलने वाला है। देश का सबसे बड़ा अभेद फोर्ट। इसका बेहतरीन निर्माण यह सोचने को मजबूर कर देता है कि असंभव नजर आने वाले इस फोर्ट की परिकल्पना और इसका निर्माण उस दौर के लोगों ने कैसे किया होगा? उन्होंने आगे लिखा कि अब हमने ऐसे फोर्ट का निर्माण करना बंद कर दिया है।


कभी तलवार होती थी संपत्ति, अब एक बटन से लगा सकते हैं सटीक निशाना
- बिग बी ने लिखा, मेरे ग्रेट ग्रांड फादर ने देश की आजादी के लिए अंग्रेजों के खिलाफ युद्ध लड़ा था। चमकती तेज धार वाली तलवार ही उनकी सबसे बड़ी संपत्ति हुआ करती थी। युद्ध के दौरान अंग्रेज सेना की तरफ से दागा गया एक गोला उनके पांव पर आकर गिरा था। इस पर उन्होंने यह कहते हुए अपनी सबसे प्रिय तलवार को फैंक दिया कि अब दुश्मन आमने-सामने की लड़ाई लड़ता ही नहीं है। ऐसे में इस तलवार का अब कोई उपयोग नहीं रह गया।

- उन्होंने लिखा कि अब तो स्थितियां और भी खराब हो गई। बहुत दूर एक कंट्रोल रूम में बैठ मानवरहित ड्रोन या अन्य फ्लाइंग ऑब्जेक्ट के माध्यम से युद्ध को नियंत्रित किया जा सकता है। एक बटन भर दबा देने से मीलों दूर सटीक निशाना साधा जाने लगा है।