--Advertisement--

32 पेटी विस्फोटक नाकाबंदी में पकड़ा, ट्रक में स्पेशल लॉकर बनाक ले जा रहे थे

सरमथुरा में अवैध खनन के लिए मुरैना से चोरी छिपे विस्फोटक भेजा जा रहा है।

Dainik Bhaskar

Nov 26, 2017, 08:29 AM IST
explosive caught by police

धौलपुर. सरमथुरा में अवैध खनन के लिए मुरैना से चोरी छिपे विस्फोटक भेजा जा रहा है। सागरपाड़ा पुलिस ने शनिवार सुबह करीब 11 बजे नाकाबंदी के दौरान एक ट्रक को रुकवाया तो ड्राइवर घबरा गया। ड्राइवर के घबराने पर पुलिस ने ट्रक को किनारे लगवाया और उसे चेक किया तो डीसीएम ट्रक में विशेष लॉकर बनाकर विस्फोटक की 32 पेटियां छिपी हुई मिली। इसके बाद पुलिस ने जब चेक किया तो उसमें 12 पेटी रेड वायर विस्फोटक और 20 कार्टन राजजेल (एक्सपोलिप) मिला है। यही नहीं पुलिस को एक पॉलीथिन में हरी बत्ती भी मिली है, जो जलाने के काम में आती है।

- पुलिस ने चालक बल्ला पुत्र यासीन निवासी इस्लामपुरा सरमथुरा से पूछताछ की तो उसने बताया कि वह मुरैना से विस्फोटक को लेकर सरमथुरा जा रहा था।

- पुलिस ने माल को जब्त कर आरोपी चालक को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू कर दी। साथ ही आरईसीएल से तीन विशेषज्ञों को बुलाकर विस्फोटक को चेक करवाया। पुलिस की टीम में कोतवाली थाने के एएसआई राकेश सिंह, सागरपाड़ा चौकी के देवराज सिंह, दुर्गा, सरफराज, रज्जन सिंह और लोचन की कार्रवाई से धौलपुर पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस आरोपी चालक से पूछताछ कर रही है।

आरईसीएल का है विस्फोटक
- सागरपाड़ा चौकी पर पुलिस की गई कार्रवाई में मिला विस्फोटक आरईसीएल का है। पुलिस सूत्रों की मानें तो आरईसीएल की तीन सदस्यीय टीम ने विस्फोटक को चेककर बताया है कि माल आरईसीएल का है। ऐसे में अब पुलिस चालक से पूछताछ कर जानने का प्रयास रही है कि विस्फोटक मुरैना में किस मैग्जीन से पहुंचा है और धौलपुर के सरमथुरा में जिले में अवैध खनन के लिए कब से भेजा जा रहा है। सूत्रों की मानें तो पुलिस बड़ी जानकारी मिल सकती है।

ट्रक में बना रखा था लाॅकर, ड्राइवर पहले बोला घास उतारकर आ रहा है
सागरपाड़ा पुलिस चौकी ने ट्रक को रुकवाकर घबराए ड्राइवर से पूछताछ की तो उसने बताया कि वह घास को उतारकर आ रहा है। इसके बाद पुलिस को ट्रक के पीछे गेट जैसा दिखा तो पुलिस कर्मियों ने ऊपर चढ़ कर देखा। इसके बाद पुलिस को पता लग गया कि ट्रक में लॉकर बना रखा है। पुलिस ने ड्राइवर से लाॅकर खुलवाया तो पूरे अंदर पेटियां रखी हुई मिली। इसके बाद पुलिस ने ड्राइवर से पेटियों के बारे में पूछा तो ड्राइवर ने सबकुछ बता दिया।

X
explosive caught by police
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..