--Advertisement--

विदेशी महिला को कुत्ते ने काटा, हॉस्पिटल में गंदगी देख बोली- यहां नहीं करवाऊंगी इलाज

स्वर्णनगरी भ्रमण पर आने वाले सैलानियों के साथ आवारा पशुओं की घटनाओं में एकाएक इजाफा हो गया है।

Danik Bhaskar | Nov 25, 2017, 07:25 AM IST

जैसलमेर। स्वर्णनगरी भ्रमण पर आने वाले सैलानियों के साथ आवारा पशुओं की घटनाओं में एकाएक इजाफा हो गया है। शुक्रवार को लगातार तीसरे दिन तीसरी घटना हुई और एक विदेशी महिला को कुत्ते ने काट दिया। बेल्जियम की रहने वाली 60 वर्षीय फ्लोरेंस शुक्रवार शाम कोे एक म्यूजियम को देखकर होटल की तरफ जा रही थी। बीच रास्ते में एक कुत्ते ने उस महिला के पैर में काट दिया। इसके बाद अस्पताल पहुंचाया।

थाउजैंड डॉग एंड काऊ , दिस इज जैसलमेर
बेल्जियमकी फ्लोरेंस ने कहा कि पर्यटन शहर ऐसा नहीं होता है। हर तरफ आवारा पशु दिखाई दे रहे हैं। यह पर्यटन के लिए घातक हो सकता है। प्रशासन को इस समस्या का स्थाई समाधान करना चाहिए ताकि पर्यटक बिना भय के यहां भ्रमण कर सके।


यह क्या हो रहा है, ऐसे तो पर्यटक नाराज हो जाएंगे

पर्यटकोंके साथ हो रही वारदातों से सैलानी परेशान हो रहे हैं। यहां नगरपरिषद हर बार खानापूर्ति के लिए अभियान चलाती है उसके तहत कुछ कुत्तों आवारा सांडों को पकड़ कर शहर से दूर छुड़वा दिया जाता है। हर गली मोहल्ले में दर्जनों श्वान आवारा पशु नजर रहे हैं।


निजी अस्पताल ने भी ड्रेसिंग करके महिला को लौटाया

जवाहरअस्पताल में गंदगी देख विदेशी महिला ने इलाज से मना किया तो उसे निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने घाव पर केवल ड्रेसिंग की और इंजेक्शन आदि नहीं होने का कहकर लौटा दिया। गौरतलब है कि निजी अस्पताल विदेशी पर्यटकों का इलाज करने से मना कर देते हैं। पहले भी ऐसा कई बार हो चुका है।

गंदगी देख पर्यटक ने कहा यहांइलाज नहीं करवाऊंगी
विदेशीमहिला को जवाहर अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज शुरू होने से पहले ही घायल विदेशी महिला ने कहा कि ऐसे अस्पताल में इलाज नहीं कराऊंगी। यह बहुत गंदा है। इस दौरान वह जिस होटल में ठहरी हुई थी, उसका प्रबंधक पहुंच गया। वह उसे माहेश्वरी अस्पताल ले गया।