Hindi News »Rajasthan News »Jaipur News» Jaipur Based Chetanya Golechha Is Earning Money Out Of His Idea

जयपुर

जयपुर

Meenakshi Rathore | Last Modified - Nov 20, 2017, 06:40 PM IST

जयपुर। 17 उम्र में जहां बच्चे पढ़ाई और सबजेक्ट सलेक्ट करने में कंफ्यूज रहते है, वहीं जयपुर के इस लड़के ने 30 करोड़ वैल्यूएशन की कंपनी खड़ी कर दी। इस लड़के के स्टार्ट अप की मेन थीम है बिना की प्रिजर्वेटिव के फ्लेवर्ड पानी बनाना। टीचर बोले थे, 'तुम कुछ नहीं कर सकते'...

- जिस उम्र में स्कूली स्टूडेंट्स ये तय नहीं कर पाते कि उन्हें 11th में कौन सा सब्जेक्ट चुनना है? उस समय जयपुर के चैतन्य गोलेछा ने स्टार्टअप इन्फ्यूजन शुरूकर 30 करोड़ वैल्यूएशन की कंपनी खड़ी कर दी।
- चैतन्य बताते हैं कि सातवीं क्लास में फेल होने के कारण मुझे स्कूल से ये कहकर निकाल दिया गया था कि मैं कुछ नहीं कर सकता।
- इसके बाद मैंने नीरजा मोदी स्कूल में एडमिशन लिया और 10वीं में ही इन्फ्यूजन वॉटर का स्टार्टअप शुरू किया। अभी मैं कॉमर्स सब्जेक्ट को लेकर 11वीं क्लास में पढ़ता हूं और पढ़ाई के साथ मेरी कंपनी के सारे काम करता हूं। इसमें लोगों से मीटिंग के साथ ही ब्रांड प्रमोशन भी शामिल है। अभी पढ़ाई में मेरा फेवरेट सब्जेक्ट बिज़नेस मैनेजमेंट है।
- फिलहाल फ्लेवर्ड वॉटर बैंगलोर, चेन्नई और उत्तर कर्नाटक के स्टोर में मिल रहा है। मेरी कंपनी ने दो महीने में 85 लाख का रेवन्यू जनरेट किया है। मेरी कंपनी की एक दिन की सेल 18 हजार के आस-पास है।
- हमारी 300 एमएल की फ्लेवर्ड वॉटर बोतल की कीमत 25 रुपये है। अभी तक हमारी कंपनी तीन फ्लेवर्ड में पानी बना रही है, जिसमें जीरा, जीरा और ब्लेक साल्ट, टैमरीड और जीरा, नॉन अल्कोहलिक बीयर शामिल है।

- आने वाले समय में हम और भी फ्लेवर बाजार में उतारने वाले है जिनमें टी, आइस टी, कोला, सोडा वॉटर जो गर्मी में लू से बचाएगा, इसके साथ ही स्मूदीज भी शामिल है।
- दिसंबर से जयपुर में 108 स्टोर पर मिलने लगेगा। जयपुर और फिर राजस्थान में मेरे प्रोडक्ट की लाॅच में मैं बहुत ही एक्साइटेड हूं।


घर का सबसे बड़ा बच्चा हूं तो पढ़ाई का प्रेशर ज्यादा था


- चैतन्य बताते हैं कि वह जॉइंट फैमिली में रहते है और अपनी फैमिली के सबसे बड़े बच्चे है तो शुरुआत में पढ़ाई का प्रेशर ज्यादा था। मेरे चाचा का बेटा एनटीएससी टॉपर है तो मेरे घर वाले बोलते थे देखों उसको, लेकिन मेरे पापा और मम्मी ने मेरा हमेशा से सपोर्ट किया।
- मेरे पापा ने शुरुआती दौर में मेरे इस आइडिया पर पैसे भी लगाए और खुद माइनिंग के बिजनेस में होने के कारण मेरे इस वेचर में काफी सपोर्ट करते है।

आगे की स्लाइड में देखिए चैतन्य की फ्लेवर्ड वॉटर किस-किस फ्लेवर में आई है...

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Jaipur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: 30 karode ki kampany ka maalik hai 17 saal ka ye Ladka, ye thaa iska aaidiyaa
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Jaipur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×