Hindi News »Rajasthan News »Jaipur News» Run Jaipur Campain In Ryan School

जयपुर फाउंडेशन डे: स्कूल के बच्चों ने दिया Run jaipur का मैसेज

जयपुर फाउंडेशन डे: स्कूल के बच्चों ने दिया Run jaipur का मैसेज

Anant Aeron | Last Modified - Nov 17, 2017, 03:55 PM IST

जयपुर.शहर के स्थापना दिवस के मौके पर जयपुर मैराथन पॉवर्ड बाय दैनिक भास्कर द्वारा आयोजित हो रहे कार्यक्रमों की श्रंखला में आज मानसरोवर स्थित रेयान इंटरनेशनल स्कूल में स्टूडेंट्स ने मानव संरचना बनाकर जयपुर को बर्थडे विश किया। इस मौके पर बच्चों ने रन जयपुर की संरचना बनाकर स्वस्थ जयपुर के लिए जयपुर को मैसेज दिया। जानें क्या रहा खास...

- रेयान इंटरनेशनल स्कूल की प्रिंसिपल ज्योति राणा ने बताया कि इस संरचना को बनाने में बच्चों ने कई दिनों से तैयारी चल रही थी और आज जयपुर के जन्मदिन से एक दिन पहले बच्चों ने बड़े उत्साह के साथ इसमें हिस्सा लिया।
- जयपुर मैराथन के सीईओ मुकेश मिश्रा ने बताया कि आगामी वर्ष में 4 फरवरी को होने वाली जयपुर मैराथन पॉवर्ड बाय दैनिक भास्कर के प्री इवेंट के तहत 19 फरवरी को सुबह किड्स मैराथन का आयोजन हो रहा है जिसमे 3000 से ज़्यादा बच्चे अलग अलग केटेगरी में भाग लेने वाले है। आज इस मौके पर बच्चों ने रन जयपुर की संरचना बनाकर जयपुर को दौड़ के माध्यम से स्वस्थ रहने का मैसेज दिया है।

18 नवंबर को केक काटकर सेलिब्रेशन होगा


संस्कृति युवा संस्था द्वारा 18 नवंबर को शाम 5 बजे जयपुरवासियों की उपस्थिति में केक काटा जाएगा। संस्कृति युवा संस्था के अध्यक्ष पंडित सुरेश मिश्रा ने बताया कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी जयपुर के जन्मदिन के मौके पर स्टेचू सर्किल पर महाराजा सवाई जयसिंह द्वितीय की प्रतिमा के समक्ष केक काटकर और दीप जलाकर इस दिन को सेलिब्रेट किया जाएगा।

19 नवंबर को स्वच्छ जयपुर स्वस्थ जयपुर के लिए दौड़ेंगे हज़ारों बच्चे


- इसी कड़ी में 19 नवंबर की सुबह हज़ारों बच्चे दौड़ लगाकर "स्वच्छ जयपुर, स्वस्थ जयपुर" का संदेश देंगे. जयपुर मैराथन के सीईओ मुकेश मिश्रा ने बताया कि जयपुर मैराथन , रेयान इंटरनेशनल स्कूल,सेव द चिल्ड्रन और आइआइईएमआर द्वारा हर साल होने वाली इस किड्स मैराथन का आयोजन इस बार 19 नवंबर को होने जा रहा है ,जिसमे हज़ारों बच्चे हिस्सा लेंगे।
- इस मैराथन में कुल 4 कैटेगरी होंगी. 6 साल से कम उम्र के बच्चे अपने पेरेंट्स के साथ दौड़ते हुए 1 किमी का रन पूरा करेंगे। 12 साल से कम उम्र के बच्चे 2 किमी, 14 साल से कम उम्र के बच्चे 3 किमी और 16 साल से कम उम्र के बच्चे 4 किमी दौड़ लगाने वाले है। यह किड्स मैराथन विटी रोड स्थित रेयान इंटरनेशनल स्कूल से शुरू होकर मध्यम मार्ग,शिप्रा पथ होते हुए वापस रेयान इंटरनेशनल स्कूल पर ही खतम होगी। दौड़ में भाग लेने वाले सभी बच्चों को अंत में मैडल दिया जाएगा।

आगे की स्लाइड्स में देखिए फोटोज।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Jaipur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×