Hindi News »Rajasthan »Jodhpur »News» Seventy Years Old Farmers Show There Skills In Kabaddi Match

सत्तर बरस की उम्र में कबड्‌डी के मैदान पर ऐसे दमखम दिखाया इन किसानों ने

सत्तर बरस की उम्र में कबड्‌डी के मैदान पर ऐसे दमखम दिखाया इन किसानों ने

SUNIL CHOUDHARY | Last Modified - Nov 17, 2017, 03:25 PM IST

जोधपुर। डोली गांव में कबड्‌डी का रोमांच सिर चढ़ कर बोला। खास बात यह थी कि कबड्‌डी का यह मुकाबला युवाओं के स्थान पर गांव के बुजुर्गों के बीच था। अधिकांश प्रतिभागी सत्तर से अधिक आयु के थे। उम्र बढ़ जाने के बावजूद इन बुजुर्गों का जोश कम नहीं हुआ और उन्होंने युवाओं के समान फुर्ती दिखा सभी का दिल जीत लिया।इस कारण बुजुर्गों के बीच मुकाबला...


- भारत सरकार के क्षेत्रीय प्रचार निदेशालय के जोधपुर ऑफिस की ओर से डोली गांव में आयोजित कृषि एवं किसान कल्याण संबंधी योजनाओं के जनचेतना अभियान का। युवाओं, महिलाओं बच्चों के लिए भी कई कार्यक्रम आयोजित किए गए लेकिन सबसे आकर्षण का केंद्र बुजुर्गों की कबड्डी रही।
- इसमें शेराराम पटेल की टीम 8-3 से विजयी रही। उनकी टीम में जुगताराम, आधाराम, उम्मेदाराम हनुमानराम थे। वहीं, दूसरी टीम में करनाराम (कैप्टन), बागाराम, अचलाराम, मंगलाराम केशाराम थे।
- कबड्‌डी के इस रोमांचक मुकाबले की सबसे बड़ी खासियत यह थी कि इस मैच के अधिकांश खिलाड़ी सत्तर वर्ष से अधिक आयु के थे। किसी युवा का टीम में चयन नहीं किया गया।

-अपनी जवानी के दिनों में कबड्‌डी खेल चुके ये सभी बुजुर्ग बरसों पश्चात एक बार फिर मैदान में उतरे। उम्र बढ़ जाने के बावजूद उनका जोश कम नहीं हुआ। उन्होंने युवा खिलाड़ियों के समान ही जोश और फुर्ती दर्शा सभी का दिल जीत लिया।
- मैच के पश्चात कुछ खिलाड़ियों ने बताया कि बरसों पहले ये खेल खेला था। ऐसे में आज वापस मैदान में उतरते ही पुरानी यादें ताजा हो उठी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×