अपराध / गोलियां बरसाते हुए सोलर प्लांट पर बदमाशों का धावा, तोड़फोड़ कर दस वाहनों को फूंका, भाग निकले पुलिसकर्मी

सोलर प्लांट पर जला हुई बोलेरो। सोलर प्लांट पर जला हुई बोलेरो।
बदमाशों ने वहां खड़ी तीन मोटर साइकिल को आग के हवाले कर दिया। बदमाशों ने वहां खड़ी तीन मोटर साइकिल को आग के हवाले कर दिया।
एक ड्रिलिंग मशीन को भी जला दिया गया. एक ड्रिलिंग मशीन को भी जला दिया गया.
X
सोलर प्लांट पर जला हुई बोलेरो।सोलर प्लांट पर जला हुई बोलेरो।
बदमाशों ने वहां खड़ी तीन मोटर साइकिल को आग के हवाले कर दिया।बदमाशों ने वहां खड़ी तीन मोटर साइकिल को आग के हवाले कर दिया।
एक ड्रिलिंग मशीन को भी जला दिया गया.एक ड्रिलिंग मशीन को भी जला दिया गया.

  • फलोदी क्षेत्र के डडु गांव की घटना
  • कंपनी ने ले रखी थी पुलिस सुरक्षा

Dainik Bhaskar

Dec 04, 2019, 03:22 PM IST

जोधपुर. जिले के फलोदी क्षेत्र के डडु गांव में स्थित सोलर प्लांट पर बुधवार तड़के बड़ी संख्या में हथियारबंद बदमाशों ने धावा बोल दिया। गोलियां बरसाते हुए प्लांट में घुसे बदमाशों के तेवर देख वहां तैनात हथियारबंद बीस पुलिस जवान भाग खड़े हुए। इसके बाद बदमाशों ने प्लांट में तोड़फोड़ करते हुए वहां खड़े दस वाहनों को फूंक दिया और भाग निकले। 


फलोदी-बाप क्षेत्र में बड़ी संख्या में सोलर प्लांट लगे हुए है। इनमें से डडु गांव में एस्सेल सूर्य ऊर्जा कंपनी ऑफ राजस्थान लिमिटेड का भी सोलर प्लांट है। इस प्लांट पर क्षेत्र के कुछ बदमाश पूर्व में भी हमला कर चुके है। ऐसे में कंपनी ने भुगतान कर पुलिस से सुरक्षा ले रखी है। कल रात वहां बीस पुलिस जवान तैनात थे। रात करीब दो बजे बीस वाहनों में सवार होकर पहुंचे बदमाशों ने इस प्लांट पर हमला बोल दिया। बदमाश गोलियां चलाते हुए प्लांट में घुसे। एक साथ बड़ी संख्या में बदमाशों को देख वहां तैनात हथियारबंद पुलिसकर्मी भाग निकले। पुलिसकर्मियों को भागते देख प्लांट के कर्मचारी भी उनके पीछे भाग गए। इसके बाद बदमाशों ने प्लांट पर जमकर उत्पात मचाया। उन्होंने पहले वहां जमकर तोड़फोड़ की। साथ ही वहां खड़े दस वाहनों व मशीनरी को फूंक दिया। एक घंटे तक उत्पात मचाने के पश्चात सभी बदमाश वहां से रवाना हो गए। सूचना मिलने पर बड़ी संख्या में पुलिस अधिकारी व जवान घटनास्थल पर पहुंचे। फिलहाल पुलिस किसी बदमाश को नहीं पकड़ पाई है। 

पुलिस सुरक्षा पर सवालिया निशान
इन दिनों इस सोलर प्लांट की चहार दीवारी बनाने का काम चल रहा है। इसे बनाने का ठेका फलोदी प्रधान अभिषेक भादू को मिला हु्आ है। इस गांव के ही डोडा पोस्त तस्करी में इन दिनों निलम्बित चल रहे पुलिस कांस्टेबल प्रभूराम भादू से विवाद चल रहा है। इसी प्लांट पर 11 नवम्बर को भी तस्करों की गैंग ने हमला बोला था। इसके बाद ठेकेदार अभिषेक भादू ने पुलिस को भुगतान कर बीस हथियारबंद पुलिसकर्मियों की एक अस्थाई चौकी प्लांट में ही स्थापित करवा दी। बीस हथियाबंद पुलिस के लिए अभिषेक रोजाना 68 हजार रुपए का पुलिस विभाग को भुगतान कर रहा है। कल रात तस्करों का हमला होते ही पुलिसकर्मी अपने हथियार लेकर भाग निकले। उन्होंने किसी को रोकने तक का प्रयास नहीं किया। पुलिस के ऐसे बर्ताव से मिलीभगत की आशंका को बल मिल रहा है। वहीं घटना स्थल से महज 35 किलोमीटर दूर स्थित पुलिस थाने से थानाधिकारी व अन्य पुलिसकर्मियों को वहां पहुंचने में ढाई घंटे लग गए। तब तक बदमाश पूरे प्लांट को तहस-नहस कर भाग निकले। वहां पहुंची पुलिस को जलते हुए वाहनों के अवशेष ही हाथ लगे। 
 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना