--Advertisement--

द्वारकाधीश फूलडोल मेले में उमड़े श्रद्धालु

द्वारकाधीश फूलडोल मेले में उमड़े श्रद्धालु पीपलू | समेलिया गांव में आयोजित द्वारिकाधीश फूलडोल मेले में शनिवार...

Danik Bhaskar | Mar 04, 2018, 03:55 AM IST
द्वारकाधीश फूलडोल मेले में उमड़े श्रद्धालु

पीपलू | समेलिया गांव में आयोजित द्वारिकाधीश फूलडोल मेले में शनिवार को श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी। श्रद्धालुओं ने यहां की प्रसिद्ध विजयस्तम्भ आकृति की महलमालिया मिठाई का भगवान द्वारकाधीश के प्रसाद चढ़ाया। नदी किनारे से लेकर स्कूल चौराहे तक पटवों, बिसायतियों, मिठाईयों, प्रसाद, साज श्रंृगार, कुटीर उत्पादों, मनिहारी, रोजमर्रा के सामानों की एक किमी दूरी में सजी दुकानों से श्रद्धालुओं ने जमकर खरीददारी की। मेले में श्रद्धालु हाथों पर गोदना गुदवाते भी दिखे। मेले में काले मिट्टïी के बर्तनों, महल मालिया प्रसादी की भी अच्छी बिक्री हुई। श्रद्धालुओं ने मनोरंजन के लिए लगे चकरी, झूलों में भी बैठकर मेले का लुत्फ उठाया।

महिलाओं ने दोज की पूजा कर सुनी कहानी

निवाई|शनिवार को महिलाओं ने भैया दोज के अवसर पर दोज की पूजा की और कहानी सुनी। सुबह महिलाओं ने समूह में एकत्रित होकर एक स्थान पर दोज माता की स्थापना की। इसके बाद विधि विधान से पूजा की । इस अवसर पर बहिनों ने अपने भाईयों की लम्बी उम्र की कामना को लेकर उपवास रखा।

पशु पालकों को डेढ माह से नहीं दिया भुगतान

मोर|सरस दुगध उत्पादक सहकारी संघ टोंक द्वारा दुगध उत्पादक सहकारी समितियों से जुड़े पशुपालकों गत डेढ माह से भुगतान नहीं करने से पशुपालक परेशान हैं। सहकारी समितियों के प्रवक्ता गिरिराज तोगड़ा ने बताया कि सहकारी समितियों भुगतान दस दिन के रोटेशन में दिया जाता है। wूw