Hindi News »Rajasthan »Niwai» चार पीपली का ठाकुरजी से हुआ विवाह

चार पीपली का ठाकुरजी से हुआ विवाह

निवाई|बाईपास तिराहे पर स्थित मोनथला बाबा के स्थान पर सोमवार को पीपल पूर्णिमा के पावन अवसर पर चार पीपली का विवाह...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 02, 2018, 05:45 AM IST

निवाई|बाईपास तिराहे पर स्थित मोनथला बाबा के स्थान पर सोमवार को पीपल पूर्णिमा के पावन अवसर पर चार पीपली का विवाह ठाकुर जी के साथ संपन्न हुआ। पीपल के विवाह को लेकर गांव संग्रामपुरा, बहकवा, रजवास व अलियाबाद से आई ठाकुरजी की बारात की निकासी बाइपास तिराहे से गाजे-बाजे के साथ शोभायात्रा के रूप में रवाना हुई।

शोभायात्रा मुख्य मार्गों से होती हुई विवाह स्थल पहुंची। इस दौरान श्रद्धालुओं ने जमकर आतिशबाजी की एवं बैंड बाजे पर श्रद्धालु जमकर झूमे, जहां पर पर वधू पक्ष के राजाराम मीणा, रामलाल, केसरलाल,नाथूलाल, रंगलाल व मोतीलाल ने बारातियों का स्वागत किया। इसके पश्चात पंडित मोहनलाल शर्मा ने वेदों मंत्रोच्चार के साथ पीपल का विवाह ठाकुरजी के साथ संपन्न करवाया। इस दौरान रवि सैन, दुर्गाशरण शर्मा, ओमप्रकाश शर्मा, प्रेमप्रकाश शर्मा, रामप्रताप शर्मा, रामगोपाल, शिवजी लाल, शंकरलाल शर्मा व रामजीलाल मीणा सहित सैकड़ों श्रद्धालु शामिल थे।

बरात की आवाभगत पूरे गांव ने की

पीपलू |रंभा गांव में 4 पीपल वृक्षों का विवाह पर्यावरण प्रेम की अनूठी मिसाल बना है। गुढ़ा, रामकिशनपुरा, जयकिशनपुरा, लोहरवाड़ा, अनवरनगर, रंभा, डांगरथल गांव से बरात आईं, जिसकी पूरे गांव ने आवभगत की। पंडित रामअवतार शास्त्री के सान्निध्य में दूल्हे ठाकुरजी महाराज तथा दुल्हन पीपली का विवाह करवाया गया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Niwai

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×