Hindi News »Rajasthan »Nohar» पक्कसारणा के बस स्टैंड पर भरा पानी, लोग परेशान

पक्कसारणा के बस स्टैंड पर भरा पानी, लोग परेशान

भास्कर संवाददाता| पक्कासारणा मंगलवार देर शाम हुई बारिश से बस स्टैंड का हाल बेहाल हो गया। पेट्रोल पंप से लेकर गैस...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 07, 2018, 05:35 AM IST

  • पक्कसारणा के बस स्टैंड पर भरा पानी, लोग परेशान
    +3और स्लाइड देखें
    भास्कर संवाददाता| पक्कासारणा

    मंगलवार देर शाम हुई बारिश से बस स्टैंड का हाल बेहाल हो गया। पेट्रोल पंप से लेकर गैस एजेंसी तक करीब 2 से 3 फीट पानी भर गया, जिसके कारण वाहन चालकों व ग्रामीणों को काफी परेशानी हुई। हैरानी की बात ये है कि यह समस्या कई सालों से बनी हुई है। हर बारिश में इस मार्ग का यही हाल होता है। ग्रामीणों का कहना है कि हनुमानगढ़-श्रीगंगानगर मुख्य राजमार्ग होने के बाद भी यहां से अनेक प्रशासनिक अधिकारी व राजनेता गुजरते हैं लेकिन फिर भी इस मार्ग की कोई सुध नहीं ले रहा है। ग्रामीणों के अनुसार यह समस्या कई सालों से बनी हुई है। हालांकि यहां पीडब्ल्यूडी ने पेट्रोल पंप पर तीन साल पहले वाटर हॉर्वेस्टिंग सिस्टम का निर्माण किया था। लाखों रुपए खर्च किए थे लेकिन वह दो माह ही नहीं चला। इसे लेकर दुकानदारों ने आंदोलन भी किया है लेकिन समस्या जस की तस है। इस संबंध में सरपंच श्रीराम बारुपाल ने कहा कि यह समस्या लंबे समय से चली आ रही है। इसके लिए प्रशासन को भी अवगत करवाया गया है फिर भी समाधान नहीं हुआ है।

    आंधी, गर्मी व उमस से परेशान हुए आमजन

    रावतसर|
    मंगलवार देर रात्रि अचानक आई तेज आंधी से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया। एकाएक धीरे-धीरे चलने वाली हवा तेज आंधी में बदलने से आमजन को खासा परेशानी झेलनी पड़ी। आंधी के दौरान बिजली आपूर्ति बंद हो गई। आंधी के चलते दुकानों के आगे लगे टीन शैड व छप्पर उखड़ गए तथा दुकानों के आगे लगे साइन बोर्ड दूर जा गिरे। हालांकि बाद में हल्की बूंदाबांदी होने से मौसम सुहावना हो गया। बुधवार दोपहर को उमस व गर्मी से आमजन का जीना मुहाल हो गया। तेज धूप के चलते लोग घरों में ही दुबके रहे व बाजार सुनसान नजर आए।

    अंधड़ से होर्डिंग्स उखड़े, बारिश ने दिलाई राहत

    पक्कासारणा

    नोहर| मंगलवार देर रात्रि को आए तेज अंधड़ से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया मगर इसके बाद हुई हल्की बारिश से मौसम सुहावना हो गया। अंधड़ के दौरान कई जगह बिजली के तार टूट गए व कई जगह मुख्य मार्गों पर लगे होर्डिंग्स व टीन शैड भी टूट गए। अंधड़ के कारण कुछ देर के लिए बिजली आपूर्ति बाधित रही। अंधड़ इतना तेजा था कि मुख्य मार्गों पर वाहन चालकों को परेशानी हुई। वाहन चालकों को काफी देर तक अपने वाहन रोकने पड़े। अंधड़ के बाद हुई हल्की बारिश से वातावरण में ठंडक ला दी, जिससे कई दिनों से गर्मी से झुलस रहे लोगों को निजात मिली। अंधड़ से कई जगह पेड़ टूटने के भी समाचार है।

    हल्की बरसात से ग्वार व नरमे की फसलें हुई कुरंड

    सिंहपुरा| मंगलवार देर रात तेज तूफान के साथ हल्की 4-5 अंगुल बरसात हुई। तूफान की वजह से दुकानों के आगे लगे शैड उड़ गए। हल्की बरसात की वजह से किसानों की ग्वार व नरमे की फसल कुरंड हो गई। किसान खेतों में अल सुबह कुरंड तोड़ते नजर आए। इंद्रपुरा के किसान लेखराम ने बताया कि उसने 10 बीघा नरमा की फसल की बिजाई की थी जो कुरंड हो गई। अमरदीप सिंह ने बताया कि उसने ग्वार की 15 बीघा फसल बोई थी जो की कुरंड हो गई।

    फेफाना| फेफाना सहित आसपास के इलाकों में बुधवार रात एक बजे आए तेज अंधड़ के साथ राहत की बारिश हुई। पिछले दिनों से पड़ रही झुलसाने वाली गर्मी से राहत मिली है। करीब घंटे भर हुई बारिश और तेज हवाओं के कारण कई जगह दरख्त टूटने के भी समाचार हैं। इस बारिश से तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है। दिन निकलते ही झुलसा देने वाली गर्मी से काफी हद तक ग्रामीणों को राहत मिली है। किसानों का कहना है कि तेज गर्मी से नरमा और कपास के झुलस रही फसल को जीवनदान मिला है। अंधड़ से कई जगह हुए फाल्ट के कारण रातभर बिजली आपूर्ति ठप रही।

    लिखमीसर|मंगलवार रात आए तेज अंधड़ से जहां जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। हल्की बारिश ने जहां गर्मी से निजात दिलाई वहीं खरीफ फसलों को कुछ हद तक राहत मिली है। तेज अंधड़ के कारण कई घरों की छतें उखड़ गई वहीं दर्जनों की तादाद में पेड़ धराशायी हो गए। बरसात के कारण हाल में बुवाई की गई नरमा की फसल भी कुरंड होने से प्रभावित हुई है। घरों तथा प्रतिष्ठानों में रेत भर जाने से आमजन काफी परेशानी हुई। वहीं विद्युत लाइनें टूट जाने से अधिकांश गांवों तथा चकों में बिजली सप्लाई बाधित रही।

    संगरिया| क्षेत्र में बीती रात हुई बारिश से जहां लोगों ने गर्मी से कुछ राहत ली। वहीं आंधी से कई जगह नुकसान हो गया। आंधी और तेज हवा से सादुल ब्रांच के पास स्थित शिव गोशाला का शेड उड़कर टूट गया, जिससे नुकसान हो गया। गांव नाथवाना, मोरजंड सिखान, चकप्रताप नगर, बोलांवाली व आस पास के क्षेत्र में बारिश हुई। अमरपुरा जालूखाट में सड़कों पर पानी भर गया।

    संगरिया

    नोहर

    ग्रामीणों के सहयोग से रोका जाएगा अपराध:थाना प्रभारी

    चारणवासी| ग्राम पंचायत मलवानी के अटल सेवा केंद्र में पुलिस प्रशासन द्वारा जन सहभागिता शिविर का आयोजन नोहर थाना प्रभारी रणवीर सांई की अध्यक्षता में किया गया। शिविर प्रभारी ने कहा कि बढ़ते नशे की प्रवृत्ति को रोकने में पुलिस की ग्रामीण मदद करें। फेफाना पुलिस चौकी प्रभारी लाल बहादुर मीणा ने कहा कि गांव राज्य के अंतिम छोर पर बसा हुआ है। अपराधी घटना को अंजाम देकर हरियाणा राज्य की तरफ चले जाते हैं। इसलिए जिन लोगों के घर मुख्य मार्गों पर हैं। वे मकानों के बहार सड़क की तरफ कैमरे लगवाएं ताकि पुलिस को अपराधी को पकड़ने में मदद मिले। इस अवसर पर पूर्व सरपंच हीरालाल भूंकल, उप सरपंच महावीर सिंह राठौड़, मोजी राम भांभू, औकार सिंह, माडूराम सहारण, जनेश्वर पूनियां आदि मौजूद थे। बीट प्रभारी राजकुमार ने बताया कि दोनों गांवों में सीएलजी की नई कमेटी गठित की जाएगी।

    नुकेरा सहकारी समिति के अध्यक्ष बने झोरड़

    संगरिया| गांव नुकेरा ग्राम सेवा सहकारी समिति के संचालक मंडल के चुनाव में गुरमीत सिंह, गुरलाल सिंह, जगदीश, बलवंत सिंह, बलजिंद्र कुमार, रणजीत कौर, राजबाला, वेदप्रकाश, मोहनलाल संचालक सदस्य चुने गए। समिति में एसटी संचालक का पद रिक्त रहा है। समिति के संचालक सदस्यों ने निर्विरोध रूप से समिति के अध्यक्ष पद पर जगदीश झोरड़ व उपाध्यक्ष पद पर गुरलाल सिंह सिधु को चुना गया। समिति के निर्वाचन अधिकारी इंद्रजीत बिश्नोई ने सभी संचालकों एवं अध्यक्ष, उपाध्यक्ष को निर्वाचन प्रमाण पत्र सौंपे। समिति में अब नए 11 सदस्यों की प्रबंध कार्यकारिणी बनाई गई जो समिति के कार्य की प्रगति को देखेगी। इस मौके पर पूर्व सरपंच रामप्रताप गोदारा, पूर्व सरपंच मालासिंह, ताराचंद सहारण, अमर गोदारा, डेपी जेद, राजेंद्र गोदारा आदि ग्रामीण मौजूद थे।

    अध्यक्ष बाबू सिंह ने संभाला पदभार : मोरजंड सिखान ग्राम सेवा सहकारी समिति के पद पर निर्वाचित बाबूसिंह खालसा ने बुधवार को अध्यक्ष पद का पदभार संभाला। ईओ राजीव कुमार, मैनेजर साधु सिंघ, लीलाधर, सरपंच तरसेम सिंघ, पूर्व सरपंच सुखपाल सिंघ सरा, बलजिंदर सिंघ प्रधान, गुरतेज सिंघ गुरुद्वारा प्रधान ने भी किसानों को संबोधित किया।

  • पक्कसारणा के बस स्टैंड पर भरा पानी, लोग परेशान
    +3और स्लाइड देखें
  • पक्कसारणा के बस स्टैंड पर भरा पानी, लोग परेशान
    +3और स्लाइड देखें
  • पक्कसारणा के बस स्टैंड पर भरा पानी, लोग परेशान
    +3और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Nohar News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: पक्कसारणा के बस स्टैंड पर भरा पानी, लोग परेशान
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Nohar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×