Hindi News »Rajasthan »Nohar» पीलीबंगा: नाकाबंदी स्थलों पर गाय का दूध 35 और भैंस का 45 रु. लीटर मिलेगा, सब्जी ले सकेंगे

पीलीबंगा: नाकाबंदी स्थलों पर गाय का दूध 35 और भैंस का 45 रु. लीटर मिलेगा, सब्जी ले सकेंगे

भास्कर संवाददाता| हनुमानगढ़/पीलीबंगा जिले में किसानों का गांव बंद आंदोलन बुधवार को छठे दिन में प्रवेश कर गया।...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 07, 2018, 05:35 AM IST

  • पीलीबंगा: नाकाबंदी स्थलों पर गाय का दूध 35 और भैंस का 45 रु. लीटर मिलेगा, सब्जी ले सकेंगे
    +2और स्लाइड देखें
    भास्कर संवाददाता| हनुमानगढ़/पीलीबंगा

    जिले में किसानों का गांव बंद आंदोलन बुधवार को छठे दिन में प्रवेश कर गया। पीलीबंगा में अलसुबह ही किसान अपने नाकाबंदी स्थलों पर पहुंच गए। सुबह 11 बजे किसान उपखंड कार्यालय पीलीबंगा पहुंचे। सभा में मंदसौर में पिछले साल मारे गए शहीद किसानों को 2 मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि अर्पित की गई। सभा को शफी मोहम्मद, चरणप्रीत बराड़, प्रहलाद फगोडिय़ा, राजवंत मसरूवाला, गुरमेल सिंह, जसवीर सिंह बजीतपुरिया आदि किसानों ने संबोधित किया। किसानों ने गुरुवार से आंदोलन चलने तक पीलीबंगा के चारों तरफ नाकाबंदी स्थलों, रावतसर रोड पर 26 एसटीजी पुलिया, लखूवाली बस स्टैंड, खरलियां, हांसलिया मार्ग, 14 पीबीएन पुलिया, श्रीगंगानगर रोड पर पीबीएन पुलिया के पास और हनुमानगढ़ रोड पर दुलमाना बस स्टैंड स्थित किसानों के धरना स्थल से नगरवासियों को दूध और सब्जी उपलब्ध करवाने की घोषणा की। वक्ताओं ने बताया कि धरना स्थलों पर उपलब्ध गाय का दूध 35 रुपए लीटर, भैंस का दूध 45 रुपए प्रति लीटर मिलेगा। प्रति व्यक्ति को प्रतिदिन 3 लीटर दूध उपयोग के लिए दिया जाएगा।

    सिंहपुरा: कच्चे रास्तों पर नाके लगा 300 लीटर दूध पिकअप से पकड़ कर बांटा

    पीलीबंगा

    सिंहपुरा| गांव बंद आंदोलन के छठे दिन किसानों ने सिंहपुरा बस स्टैंड पर नाका लगाकर हरी सब्जी व दूध की गाड़ियों की निगरानी की। किसानों ने गांवों के कच्चे रास्तों से होते हुए हनुमानगढ़ जा रही पिकअप की गाड़ी से 300 लीटर दूध पकड़ लिया। सिंहपुरा बस स्टैंड पर स्टाल लगाकर जरूरतमंद प्रत्येक परिवार को एक लीटर दूध निशुल्क वितरित किया गया। पूर्व सरपंच जवंद सिंह ने बताया कि पिकअप चालक को आगे स दूध को नहीं ले जाने की चेतावनी देकर छोड़ दिया व दूध जरूरतमंद परिवारों को बांट दिया गया। इस मौके लखा सिंह, मंगा सिंह, केवल सिंह, रूप सिंह, जसपाल सिंह, जगसीर सिंह आदि ग्रामीण मौजूद थे।

    इधर...नोहर में दूध का संकट गहराया, दोधियों ने समर्थन दिया

    नोहर| टंकियों के माध्यम से दूध लाने वाले दोधियों द्वारा हड़ताल का समर्थन किए जाने के कारण कस्बे में दूध का संकट गहराता सा नजर आया। बुधवार को किसानों ने मुख्य मार्गों पर कहीं भी नाका नहीं लगाया। अखिल भारतीय किसान सभा के बैनर तले किसानों ने उपखंड कार्यालय के आगे केंद्रीय कृषि मंत्री का पुतला जलाकर विरोध जताया। इससे पूर्व किसान यहां सरस डेयरी के सामने धरना स्थल से जुलूस के रूप में नारेबाजी करते हुए उपखंड कार्यालय पहुंचे। इस मौके तहसील सचिव सुरेश स्वामी, नियामत अली, रिद्धकरण कस्वां, रोहिताश झोरड़, कालूराम सैनी, सुनील कुमार, यूसुफ खान आदि मौजूद थे। संतलाल पूनिया ने बताया कि ललाना गांव में किसानों ने हड़ताल का समर्थन करते हुए दूध की सप्लाई बंद रखी। किसानों ने दूध विक्रय न कर महानरेगा श्रमिकों को पिलाया।

    सिंहपुरा

  • पीलीबंगा: नाकाबंदी स्थलों पर गाय का दूध 35 और भैंस का 45 रु. लीटर मिलेगा, सब्जी ले सकेंगे
    +2और स्लाइड देखें
  • पीलीबंगा: नाकाबंदी स्थलों पर गाय का दूध 35 और भैंस का 45 रु. लीटर मिलेगा, सब्जी ले सकेंगे
    +2और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Nohar News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: पीलीबंगा: नाकाबंदी स्थलों पर गाय का दूध 35 और भैंस का 45 रु. लीटर मिलेगा, सब्जी ले सकेंगे
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Nohar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×