• Home
  • Rajasthan News
  • Nohar News
  • राजस्व न्यायालयों के निर्णय होंगे ऑनलाइन, किसान देख पाएंगे अपने केस का स्टेटस: वी. श्रीनिवास
--Advertisement--

राजस्व न्यायालयों के निर्णय होंगे ऑनलाइन, किसान देख पाएंगे अपने केस का स्टेटस: वी. श्रीनिवास

हनुमानगढ़| राजस्व बोर्ड के चेयरमैन वी. श्रीनिवास ने गुरुवार को सर्किट हाउस में राजस्व अधिकारियों की बैठक ली। बैठक...

Danik Bhaskar | Jun 15, 2018, 05:35 AM IST
हनुमानगढ़| राजस्व बोर्ड के चेयरमैन वी. श्रीनिवास ने गुरुवार को सर्किट हाउस में राजस्व अधिकारियों की बैठक ली। बैठक के दौरान उन्होंने राजस्व अधिकारियों को क्वालिटी ऑफ जजमेंट राइटिंग पर ध्यान देने के निर्देश दिए। न्याय आपके द्वार शिविर में आपसी सहमति के प्रकरणों और विवादित मामलाें को पूर्ण न्यायिक प्रक्रिया के तहत निस्तारित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अब तक 30 जिलों के दौरे के दौरान हजारों काश्तकारों, वकीलों और राजस्व अधिकारियों से मिलने का मौका मिला। इसके आधार पर कहा जा सकता है कि राजस्व लोक अदालत अभियान सरकार का सकारात्मक और सफल अभियान है। हनुमानगढ़ समेत पूरे राजस्थान में राजस्व लोक अदालत अभियान की प्रगति बेहतर रही है। उन्होंने कहा कि राजस्व प्रशासन की ओर से एक बड़ी पहल डिजिटलाइजेशन है। इसके तहत राजस्व मंडल और सभी राजस्व न्यायालयों के निर्णय को ऑनलाइन करने के प्रयास किए जा रहे हैं। इसकी बड़ी पहल 12 जून को नागौर से की गई है, जहां आरसीएमएस को ई-मित्रा प्लस पर सुविधा उपलब्ध करवा दी गई थी। लूणकरणसर तहसील की ग्राम पंचायत धारकदेसर में भी आरसीएमएस सुविधा ई-मित्रा प्लस पर दी गई थी ताकि ग्राम पंचायत के स्तर पर काश्तकार को अपने केस का स्टेटस आँनलाइन देख सके।

बैठक में कलेक्टर दिनेशचंद जैन, एडीएम प्रकाश चौधरी, सीईओ जिला परिषद गोपालराम बिरदा, राजस्व अपील अधिकारी हरभान मीणा, एडीएम नोहर हरीतिमा, डीआईजी स्टांप भवानीसिंह पंवार, पीआरओ सुरेश बिश्नोई व सभी उपखंडों के एसडीएम मौजूद रहे।

राजस्व बोर्ड के चेयरमैन वी. श्रीनिवास ने ली राजस्व अधिकारियों की बैठक, कहा- क्वालिटी ऑफ जजमेंट राइटिंग पर ध्यान दें अधिकारी