Hindi News »Rajasthan »Nohar» महिला श्रमिक की मौत के बाद भी फर्जी मस्टररोल भर उठाया भुगतान

महिला श्रमिक की मौत के बाद भी फर्जी मस्टररोल भर उठाया भुगतान

एक पूर्व सरपंच सहित तीन नामजद लोगों पर केस नोहर| महिला श्रमिक की मौत होने के बावजूद फर्जी मस्टररोल भरकर मनरेगा...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 29, 2018, 05:40 AM IST

एक पूर्व सरपंच सहित तीन नामजद लोगों पर केस

नोहर| महिला श्रमिक की मौत होने के बावजूद फर्जी मस्टररोल भरकर मनरेगा में षड्यंत्रपूर्वक रुपए उठा लिए गए। पुलिस ने इस संबंध में एक पूर्व सरपंच सहित तीन नामजद लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। मामला तहसील के गांव जबरासर का है।

गांव के रमेश कुमार धानक ने इस संबंध में नोहर पुलिस थाना में मुकदमा दर्ज कराया है। बताया गया है कि जबरासर पंचायत के पूर्व सरपंच दारासिंह जाट, रोजगार सहायक बनवारीलाल जाट व मेट सुभाष गोसाई ने मनरेगा योजना के तहत फर्जी तरीके से भुगतान उठा लिया। दर्ज रिपोर्ट में बताया गया है कि जबरासर गांव की सीमा प|ी भूपसिंह बाजीगर की मौत 7 सितंबर 2009 को बीकानेर में हो गई थी, जिसका मृत्यु प्रमाण पत्र नगर निगम बीकानेर द्वारा जारी किया हुआ है। इसके बावजूद मनरेगा के विभिन्न कार्यों में मृतका सीमा देवी का नाम दर्ज कर कार्य करना बताकर फर्जी तरीके से मस्टररोल तैयार कर भुगतान उठा लिया गया। दर्ज रिपोर्ट में वर्ष 2010 के विभिन्न माह में सीमा देवी द्वारा मनरेगा में कार्य करना दर्शाया गया है। जबकि वर्ष 2009 में सीमा देवी की मृत्यु हो चुकी थी। पुलिस ने इस संबंध में मुकदमा दर्ज कर जांच प्रारंभ कर दी है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Nohar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×