• Hindi News
  • Rajasthan News
  • Nohar News
  • पल्लू में 15 करोड़ से बनेगा 132 केवी जीएसएस, 60 गांवों को मिलेगी बिजली
--Advertisement--

पल्लू में 15 करोड़ से बनेगा 132 केवी जीएसएस, 60 गांवों को मिलेगी बिजली

नोहर|राज्य सरकार ने पल्लू कस्बे में 132 केवी जीएसएस की स्वीकृति प्रदान की है। इस संबंध में स्वीकृति के आदेश शुक्रवार...

Dainik Bhaskar

Jun 02, 2018, 05:40 AM IST
नोहर|राज्य सरकार ने पल्लू कस्बे में 132 केवी जीएसएस की स्वीकृति प्रदान की है। इस संबंध में स्वीकृति के आदेश शुक्रवार को यहां पहुंच गए। जीएसएस के निर्माण पर करीब 15 करोड़ रुपए खर्च होंगे। ग्रामीणों ने विधायक अभिषेक मटोरिया का आभार व्यक्त करते हुए मिठाई बांटकर खुशी का इजहार किया। पल्लू क्षेत्र के लोग वर्षों से पल्लू में 132 केवी जीएसएस की मांग कर रहे थे। ग्रामीणों का एक शिष्टमंडल गत दिनों विधायक अभिषेक मटोरिया के नेतृत्व में ऊर्जा मंत्री पुष्पेंद्रसिंह से मिला था।

पल्लू में 132 केवी जीएसएस बनने से क्षेत्र के 60 गांवों के घरेलू व कृषि उपभोक्ताओं को लाभ मिलेगा। रावतसर में बने 132 केवी जीएसएस के समान ही पल्लू में जीएसएस का निर्माण होगा। वहीं पल्लू कस्बे में पूर्व में कनिष्ठ अभियंता का पद स्वीकृत था।

संगरिया: 1.8 करोड़ में बनेगी संपर्क सड़क, लोगों को मिलेगी सहुलियत

अमरपुराजालू खाट से जंडवाला सिखान तक एक करोड़ आठ लाख रुपए में तीन किलोमीटर डामरीकृत संपर्क सड़क शीघ्र ही बनेगी। विधायक कृष्ण कड़वा ने बताया कि सड़क सीमावर्ती पंजाब से जुड़ेगी। यह मांग लंबे समय से हो रही थी। इस पर उन्होंने वित्तीय स्वीकृत गुरुवार को जारी करवाई। भाजपा जिला उपाध्यक्ष राजीव सहू ने बताया कि सड़क के बनने से जंडवाला, चक हीरासिंहवाला, बोलांवाली, नुकेरा, अमरपुराजालू, शाहपीनी व सिंहपुरा सहित कई गांवों में आवागमन में आसान होगा।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..