• Hindi News
  • Rajasthan News
  • Nokha News
  • एनसीबी ने पकड़ा डेढ़ करोड़ रुपए कीमत का ढाई टन डोडा-पोस्त से भरा ट्रक
--Advertisement--

एनसीबी ने पकड़ा डेढ़ करोड़ रुपए कीमत का ढाई टन डोडा-पोस्त से भरा ट्रक

एनसीबी ने पकड़ा डेढ़ करोड़ रुपए कीमत का ढाई टन डोडा-पोस्त से भरा ट्रक जोधपुर | स्थानीय नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो...

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 02:30 PM IST
एनसीबी ने पकड़ा डेढ़ करोड़ रुपए कीमत का ढाई टन डोडा-पोस्त से भरा ट्रक

जोधपुर |
स्थानीय नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की टीम ने मंगलवार रात लोहावट इलाके में एक ट्रक का पीछा किया। ऐसे में उसमें सवार दो जने अंधेरे में गाड़ी छोड़ भाग गए। ट्रक की तलाशी में एनसीबी की टीम को प्लास्टिक के कट्टों में भरा करीब ढाई टन डोडा-पोस्त बरामद हुआ। एनसीबी के क्षेत्रीय निदेशक विजेंद्रसिंह ने बताया कि मंगलवार को लोहावट क्षेत्र में टीम ने चेकिंग की थी।











पहुंची और वहां एक ट्रक का पीछा किया, लेकिन आरोपियों ने गाड़ी भगा ली। काफी देर पीछा करने के बाद आरोपी लोहावट के भजन नगर इलाके में ट्रक छोड़कर अंधेरे में भाग निकले। ट्रक की तलाशी में टीम को प्लास्टिक कट्टों में भरा 2435 किलो से ज्यादा डोडा-पोस्त बरामद हुआ। टीम ने ट्रक व डोडा-पोस्त जब्त कर लिया। एनसीबी के सहायक निदेशक वीरेंद्र यादव ने बताया, कि प्रारंभिक पड़ताल में सामने आया, कि तस्करों ने नागपुर के कलमेश्वर तहसील में मोहाली गांव से कॉटन सीड आयल केक (पशु आहार) भरा था और इसी के बीच डोडा-पोस्त के कट्टों को छुपा रखा था। एनसीबी की टीम अब ट्रक मालिक व अन्य के बारे में पता लगाने का प्रयास कर रही है, कि यह माल कहां से लाया गया था और कहां-कहां सप्लाई किया जाना था।

दिखावे के लिए नागपुर से नोखा की बिल्टी :

ट्रक में मिले कागजात में एनसीबी टीम को एक बिल्टी भी मिली जो नागपुर से पशु आहार बीकानेर के नोखा तक की बनी हुई थी। ट्रक में भी पशु आहार के कट्टे भरे थे और इनके बीच में डोडा पोस्त के कट्टे छिपाए हुए थे। जब्त डोडा-पोस्त की अनुमानित कीमत डेढ़ करोड़ रुपए बताई जा रही है। एनसीबी की इस कार्रवाई में लोहावट थाने की टीम में शामिल हैड कांस्टेबल गोपीकिशन सिंह राजपुरोहित, चनणाराम, किशनाराम व अजीत का सहयोग रहा।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..