पाली

  • Home
  • Rajasthan News
  • Pali News
  • एयर होस्टेस का आरोप- कपड़े उतरवाकर तलाशी ली, चेन्नई एयरपोर्ट पर प्रदर्शन
--Advertisement--

एयर होस्टेस का आरोप- कपड़े उतरवाकर तलाशी ली, चेन्नई एयरपोर्ट पर प्रदर्शन

चेन्नई/नई दिल्ली | स्पाइसजेट की एयर होस्टेस ने विमान से उतरते ही कपड़े उतरवाकर तलाशी लिए जाने का आरोप लगाया है। एयर...

Danik Bhaskar

Apr 01, 2018, 04:20 AM IST
चेन्नई/नई दिल्ली | स्पाइसजेट की एयर होस्टेस ने विमान से उतरते ही कपड़े उतरवाकर तलाशी लिए जाने का आरोप लगाया है। एयर होस्टेस का दावा है कि यह कई दिन से चल रहा है। आरोप है कि तलाशी लेने वाले सुरक्षाकर्मी अंडरगारमेंट्स और सेनेटरी पैड्स तक उतरवा लेते हैं। शनिवार तड़के एयर होस्टेस ने चेन्नई एयरपोर्ट पर जमकर हंगामा किया। एयरलाइंस मैनेजमेंट की ओर से इस मुद्दे पर सोमवार को गुड़गांव स्थित मुख्यालय में उच्च स्तरीय बैठक का आश्वासन मिलने के बाद ही स्टाफ काम पर लौटा। इस पूरी घटना का वीडियो भी सामने आया है।

एयरलाइंस के अनुसार विमान में खाने-पीने का सामान बेचने से जमा हुए पैसे की चोरी की शिकायतों पर यह जांच की गई थी। स्पाइसजेट ने माना है कि गुप्त सूचना के आधार पर 28 और 29 मार्च को कुछ स्टेशनों पर तलाशी ली गई। इसमें कुछ मामले पकड़े गए, जिन पर कार्रवाई की गई है। हालांकि, एयरलाइंस ने यह भी कहा कि कर्मचारियों की “पैट डाउन’ सर्च एविएशन इंडस्ट्री में दुनियाभर में होती है। यह तलाशी सुरक्षा एजेंसियों की ओर से तय मानकों के अनुसार बंद कमरे में ली जाती है। समान जेंडर के प्रशिक्षित कर्मी ही तलाशी लेते हैं। यह जांच ठीक वैसी होती है, जैसी भारतीय एयरपोर्ट्स पर अन्य यात्रियों की होती है। इस मामले में तय मानकों का पालन किया गया। निर्धारित प्रक्रिया के उल्लंघन के आरोपों की जांच की जाएगी। सूत्रों के अनुसार एयर होस्टेस के प्रदर्शन की वजह से आधी रात के बाद शेड्यूल दो उड़ानें लेट हुईं।

स्पाइसजेट विमान में सामान बिक्री से जमा पैसे चुराने के शक में कार्रवाई

एयरपोर्ट पर प्रदर्शन।

एयर होस्टेस ने कहा- क्या यह पॉलिसी में है?

एयर होस्टेस के वीडियो में एक महिला कह रही है, “एक शख्स ने मुझे गलत तरीके से छुआ।’ एयरहोस्टेस ने कहा कि तीन दिन से कपड़े उतरवाकर तलाशी ली जा रही है। इसके विरोध में कुछ ईमेल भी मैनेजमेंट को भेजे गए हैं। एक महिला ने लिखा है, “क्या सेनेटरी पैड उतरवाना और प्राइवेट पार्ट्स को टच करना पॉलिसी में है? हम दुष्कर्म और छेड़छाड़ के बारे में बात करते हैं, क्या यह इससे कम है?’

Click to listen..