• Home
  • Rajasthan News
  • Pali News
  • बॉल टैम्परिंग में बैन के बावजूद स्मिथ महान खिलाड़ी : रहाणे
--Advertisement--

बॉल टैम्परिंग में बैन के बावजूद स्मिथ महान खिलाड़ी : रहाणे

जयपुर | ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ पर बॉल टैम्परिंग मामले में भले ही एक साल का बैन लग गया हो और वे राजस्थान...

Danik Bhaskar | Apr 01, 2018, 04:25 AM IST
जयपुर | ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ पर बॉल टैम्परिंग मामले में भले ही एक साल का बैन लग गया हो और वे राजस्थान रॉयल्स की टीम से भी हट गए हो, लेकिन इसके बावजूद उनका कद कम नहीं हो जाता। स्मिथ एक महान खिलाड़ी हैं। यह कहना है राजस्थान रॉयल्स के कप्तान अजिंक्य रहाणे का। रहाणे ने शनिवार को एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि स्मिथ के आईपीएल से हटने के बाद राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें कप्तानी सौंपी है और वे इसके लिए पूरी तरह तैयार हैं। एक बल्लेबाज के तौर पर जैसा स्मिथ का रिकॉर्ड रहा है, हमें उनका सम्मान करना चाहिए।

रहाणे ने कहा, जयपुर में मुझे एक सकारात्मकता का अनुभव होता है। एसएमएस स्टेडियम में मुझे बल्लेबाजी करना बहुत पसंद है। राजस्थान रॉयल्स का अपने होम ग्राउंड पर अच्छा रिकॉर्ड रहा है, लेकिन यह एक नई शुरुआत है। जयपुर में होने वाले सात मैचों के साथ-साथ बाहर (अवे) होने वाले मैच भी महत्वपूर्ण होंगे। रॉयल्स शुरुआत से ही अपने खिलाड़ियों से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन लेने के लिए जानी जाती है। टीम में अनुभवी और युवा खिलाड़ियों का अच्छा कॉम्बिनेशन है। इस बार भी टीम का थिकं टैंक खिलाड़ियों से सर्वश्रेष्ठ लेने की पूरी कोशिश करेगा। अपने बल्लेबाजी क्रम के पूछे जाने पर रहाणे ने कहा, यह निर्णय हर मैच की स्ट्रेटेजी के हिसाब से किया जाएगा।

नहीं खलेगी स्मिथ की कमी

रॉयल्स से जुड़े क्रिकेट प्रमुख जुबिन भरुचा ने कहा, विश्व क्रिकेट में अच्छे बल्लेबाजों की कोई कमी नहीं है। घरेलू क्रिकेट में भी अच्छे बल्लेबाजों की भरमार है। ऑक्शन के दौरान इस बात का ध्यान रखा जाता है कि किसी खिलाड़ी के नहीं खेलने पर बैकअप कौन होगा। इसलिए स्मिथ की कमी नहीं खलेगी। हां, स्मिथ का जो स्टेटस है, उसे हम जरूर मिस करेंगे। एसएमएस की पिच में बल्लेबाजों और गेंदबाजों के लिए समान मौके मौजूद रहेंगे। तापोष ने शानदार पिच तैयार की है।