• Hindi News
  • Rajasthan
  • Pali
  • सुषमा से मिले किंग अब्दुल्ला; जॉर्डन भारतीयों को देगा वीजा ऑन अराइवल
--Advertisement--

सुषमा से मिले किंग अब्दुल्ला; जॉर्डन भारतीयों को देगा वीजा ऑन अराइवल

Pali News - जॉर्डन के किंग अब्दुल्ला द्वितीय बिन अल हुसैन तीन दिन की यात्रा पर भारत में हैं। बुधवार को विदेश मंत्री सुषमा...

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2018, 05:20 AM IST
सुषमा से मिले किंग अब्दुल्ला; जॉर्डन भारतीयों को देगा वीजा ऑन अराइवल
जॉर्डन के किंग अब्दुल्ला द्वितीय बिन अल हुसैन तीन दिन की यात्रा पर भारत में हैं। बुधवार को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने बुधवार को किंग से मुलाकात की। दोनों देशों के बीच 4 समझौते भी हुए हैं। जॉर्डन ने भारतीयों के लिए वीजा ऑन अराइवल देने का एेलान किया।

दोनों के बीच कारोबार, निवेश, सुरक्षा, पयर्टन आदि विषयों पर चर्चा हुई। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट कर कहा कि जॉर्डन और भारत के बीच ऐतिहासिक संबंध और मजबूत हुए। करीब तीन सप्ताह पहले प्रधानमंत्री मोदी जॉर्डन गए थे। मंगलवार को मोदी प्रोटोकॉल को तोड़कर किंग अब्दुल्ला को लेने दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचे थे। मोदी और अब्दुल्ला के बीच गुरुवार को आतंकवाद और फिलिस्तीनी मुद्दे पर बातचीत होगी। साथ ही राष्ट्रपति भवन में भोज भी रखा गया है।

ये यात्रा आतंक से लड़ने में मददगार साबित होगी

नई दिल्ली में किंग अब्दुल्ला और सुषमा स्वराज चर्चा करते हुए।

भारत उन इस्लामी देशों से रिश्ते बढ़ा रहा है जो कट्टरता और आतंकवाद के खिलाफ हैं। जॉर्डन के किंग अब्दुल्ला आतंक विरोधी अभियानों में भारत के लिए काफी मददगार हो सकते हैं। कश्मीर मामले में भी जॉर्डन ने अब तक निष्पक्ष रवैया अपनाया है।

X
सुषमा से मिले किंग अब्दुल्ला; जॉर्डन भारतीयों को देगा वीजा ऑन अराइवल
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..