• Hindi News
  • Rajasthan
  • Pali
  • राजस्थान के अजीत होंगे एसीयू के अगले चीफ
--Advertisement--

राजस्थान के अजीत होंगे एसीयू के अगले चीफ

Pali News - नई दिल्ली | बीसीसीआई की एंटी करप्शन यूनिट (एसीयू) चीफ के पद से आखिरकार दिल्ली पुलिस के पूर्व कमिश्नर नीरज कुमार की...

Dainik Bhaskar

Mar 04, 2018, 07:35 AM IST
राजस्थान के अजीत होंगे एसीयू के अगले चीफ
नई दिल्ली | बीसीसीआई की एंटी करप्शन यूनिट (एसीयू) चीफ के पद से आखिरकार दिल्ली पुलिस के पूर्व कमिश्नर नीरज कुमार की छुट्टी हो गई है। रिपोर्टों के मुताबिक, राजस्थान कैडर के पूर्व आईपीएस अधिकारी अजीत सिंह शेखावत एसीयू के अगले चीफ होंगे। वे 7 अप्रैल से शुरू होने वाले आईपीएल के 11वें सीजन से पहले यह जिम्मेदारी संभाल सकते हैं। शेखावत 30 नवंबर को राजस्थान की एंटी करप्शन यूनिट के मुखिया के पद से रिटायर हुए हैं। उनके कार्यकाल के दौरान भ्रष्टाचार के 600 से अधिक मामले दर्ज हुए थे।

अजीत के सामने सबसे बड़ी चुनौती अपने स्टाफ की कमी से जूझने की होगी, जिसके लिए नीरज कुमार बोर्ड के सीईओ राहुल जौहरी से कई बार जिरह कर चुके थे। बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम नहीं छापने की शर्त पर कहा, ‘हां, बीसीसीआई ने एसीयू प्रमुख के तौर पर अजीत शेखावत के नाम को लगभग तय कर लिया है। वे शानदार अधिकारी रहे हैं, भ्रष्टाचार विरोधी गतिविधियों में विशेषज्ञ हैं। वे बीसीसीआई की जरूरतों के मुताबिक पूरी तरह से फिट बैठते हैं।’ इससे पहले नीरज कुमार तीन साल तक बोर्ड की एसीयू के मुखिया रहे हैं। नीरज कुमार जिस वक्त दिल्ली पुलिस के कमिश्नर से तभी साल 2013 में दिल्ली पुलिस मे आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग का खुलासा करने का दावा करते हुए एस. श्रीसंत समेत तीन क्रिकेटरों को गिरफ्तार किया था। बाद में दिल्ली पुलिस के आरोप अदालत में टिक नहीं सके थे।

X
राजस्थान के अजीत होंगे एसीयू के अगले चीफ
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..