पाली

  • Home
  • Rajasthan News
  • Pali News
  • नगर परिषद क्षेत्र में बिजली पोल पर बिना स्वीकृति नहीं लगा सकेंगे होर्डिंग
--Advertisement--

नगर परिषद क्षेत्र में बिजली पोल पर बिना स्वीकृति नहीं लगा सकेंगे होर्डिंग

नगर परिषद परिसर क्षेत्र में बिजली के पोल पर अब नगर परिषद की स्वीकृति के बिना होर्डिंग नहीं लगा सकेंगे। नगर परिषद...

Danik Bhaskar

Apr 01, 2018, 05:40 AM IST
नगर परिषद परिसर क्षेत्र में बिजली के पोल पर अब नगर परिषद की स्वीकृति के बिना होर्डिंग नहीं लगा सकेंगे। नगर परिषद ने पहली बार नगर परिषद परिसर क्षेत्र में लगे बिजली के पोल पर होर्डिंग लगाने को लेकर टैंडर जारी किया है। संबंधित फर्म के मार्को के हिसाब से ही कोई भी कंपनी या दुकानदार अपने होर्डिंग लगा सकेंगे। अवैध रूप से लगे होर्डिंग हटाने को लेकर नगर परिषद की ओर से जल्द ही कार्रवाई भी शुरू की जाएगी। गौरतलब है कि नगर परिषद की वित्त समिति की बैठक में बिजली के पोल पर होर्डिंग लगाने को लेकर टैंडर जारी करने का प्रस्ताव लिया गया। नगर परिषद ने इसको लेकर संबंधित फर्म को टैंडर भी जारी किया जा चुका है।

पहले नगर परिषद सिर्फ चिह्नित स्थानों पर होर्डिंग लगाने पर वसूलती थी राशि : शहर में होल्डिंग्स लगाने को लेकर नगर परिषद ने स्थान चिह्नित कर रखे है, लेकिन बिजली के पोल पर अवैध रूप से होल्डिंग्स लगाने को लेकर किसी भी प्रकार शुल्क नहीं वसूला जाता था। इसको लेकर गत दिनों वित्त समिति में नगर परिषद परिसर क्षेत्र में विभिन्न बिजली के पोल्स पर होर्डिंग लगाने वालों से राजस्व वसूली करने व इस कार्य में टैंडर जारी कर संबंधित फर्म को ठेका जारी करने का निर्णय लिया गया था।

प्रतिवर्ष बिजली के पोल पर होर्डिंग से नगर परिषद को होगी 4 लाख 70 हजार रुपए की आय

टैंडर जारी होने के बाद अब नगर परिषद को परिसर क्षेत्र में लगभग 1 हजार से अधिक पोल्स पर होर्डिंग लगाने को लेकर 4 लाख 70 हजार रुपए की वार्षिक आय होगी। इससे पहले नगर परिषद सिर्फ चिह्नित स्थानों से ही आय वसूलती थी।

जारी किया गया है टैंडर

नगर परिषद परिसर क्षेत्र में लगे बिजली के पोल्स पर होर्डिंग लगाने को लेकर टैंडर जारी हुए हैं। नगर परिषद की अनुमति के बिना पोल पर कोई भी फर्म या दुकानदार होर्डिंग नहीं लगा सकेंगे। नगर परिषद को इससे प्रतिवर्ष 4 लाख 70 हजार रुपए की आय होगी।

- तिलोकराम चौधरी, अध्यक्ष, वित्त समिति, नगर परिषद

Click to listen..