--Advertisement--

विज्ञान दिवस पर प्रतियोगिताओं का आयोजन

पाली | जिले में बुधवार को विज्ञान दिवस पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए। इस अवसर पर बांगड़ स्कूल में...

Danik Bhaskar | Mar 01, 2018, 05:45 AM IST
पाली | जिले में बुधवार को विज्ञान दिवस पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए। इस अवसर पर बांगड़ स्कूल में प्रधानाचार्य गजेंद्र दवे ने सीवी रमन की तस्वीर पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम की शुरुआत की। व्याख्याता कुसुम गहलोत व राधेश्याम सोनी ने बताया कि इस अवसर पर विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। सूत्र प्रतियोगिता में अंग्रेजी माध्यम की तबस्सुम, दीपेंद्र कंवर एवं ध्रुवपाल व हिंदी माध्यम के तनवीर, धीरज, मोहम्मद जीशान और निबंध प्रतियोगिता में ओमप्रकाश, सुनील कुमार व महेंद्र देवासी प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर रहे। इससे पूर्व प्रयोगशाला सहायक बृजमोहन व गोपाल सिंह राजपुरोहित ने भी बच्चों को संबोधित किया।

जवाहर नवोदय विद्यालय में भी मनाया विज्ञान दिवस : जवाहर नवोदय विद्यालय जोजावर में भी बुधवार को विज्ञान दिवस का आयोजन विद्यालय के प्राचार्य जी.कृष्णा राव व उपप्राचार्य अजय सिंह की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। इससे पूर्व कार्यक्रम की शुरूआत वैज्ञानिक सीवी रमन की प्रतिमा के आगे दीप प्रज्जवलित कर की गई। इसके बाद शिक्षा रामदीन खौड़ और भूपेंद्र जोशी आदि ने उनके जीवन परिचय के बारे में जानकारी दी।

विज्ञान दिवस पर हुआ प्रर्दशनी का आयोजन : आदर्श नगर स्थित फादर्स चिल्ड्रन स्कूल में विज्ञान दिवस के अवसर पर विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। प्रवक्ता निरंजन राठौड़ ने बताया कि प्रदर्शनी में सभी कक्षाओं के विद्यार्थियों ने विभिन्न प्रकार के मॉडल व चार्ट बनाए। इसके बाद उपप्रधानाचार्य अंकिता सोढ़ा ने विद्यार्थियों को विज्ञान विषय व मॉडल संबंधित जानकारी दी। कार्यक्रम को लेकर सभी विद्यार्थियों व परिजनों में उत्साह नजर आया। इस मौके पर सुरेश भंडारी, नितेष कुमार, निशा राठौड़, स्वीटी, चंचल, प्रीति, मनाली सहित स्टॉफ मौजूद रहा।

पाली. फादर चिल्ड्रन स्कूल में मॉडल का अवलोकन करते अतिथि।