--Advertisement--

पाली. यह दृश्य है जि

ये किसी शोरूम का दृश्य नहीं, न ही किसी बाइक रेस की तैयारी, एक कंपनी का संकल्प मेला है हर कर्मचारी और ग्रामीण को...

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 02:30 PM IST
पाली. यह दृश्य है जि
ये किसी शोरूम का दृश्य नहीं, न ही किसी बाइक रेस की तैयारी, एक कंपनी का संकल्प मेला है हर कर्मचारी और ग्रामीण को हेलमेट पहनाकर उसके परिवार की खुशियों को सुरक्षित रखने का


पाली. यह दृश्य है जिले के छोटे से गांव पीपलिया कलां में पीजी फॉइल्स कंपनी परिसर का। सात दिन पहले ही यहां एक दुपहिया वाहन सवार कर्मी की सड़क हादसे में मौत हो गई। तीन साल में यहां के 11 कर्मचारी सड़क हादसों की भेंट चढ़ चुके हैं। इन सबने हेलमेट पहना होता तो ये आज हमारे बीच होते। यही सोच लेकर कंपनी प्रबंधन ने संकल्प लिया कि अब बिना हेलमेट कोई कंपनी में प्रवेश भी नहीं करेगा। ज्यादातर कर्मचारी ग्रामीण ही हैं। इसलिए ग्रामीणों को भी अभियान में जोड़ लिया। एक साथ 560 हेलमेट सबको निशुल्क भेंट कर उन्हें पहनने का संकल्प दिलाया। कंपनी के एमडी पंकज पी. शाह का कहना है कि जल्द ही एक और कैंप लगाकर शेष ग्रामीणों को भी हेलमेट वितरित किया जाएगा। कंपनी का मानना है कि इन कर्मचारियों की मौत से कंपनी का तो नुकसान हुआ ही है। परिवार भी टूट गए। ज्यादातर परिवार ऐसे थे जिनमें कर्मचारी अकेले कमाने वाले थे। अब उन परिवारों के सामने रोजी-रोटी का भी संकट है।

कंपनी में 1100 कर्मचारी, लगभग 500 के पास दुपहिया वाहन, जिस दिन बिना हेलमेट आएंगे, हाजिरी नहीं लगेगी

3 साल में कंपनी के 11 कर्मचारियों की मौत हुई तो पीपलिया की पीजी फॉइल्स ने चलाया हर घर सुरक्षित रखने का अभियान

पंकज पी. शाह ने बताया कि कंपनी में लगभग 1100 कर्मचारी हैं। इनमें से लगभग 500 के पास दुपहिया वाहन हैं। इन सभी को निशुल्क हेलमेट वितरित किया गया है। साथ ही नियम लागू किया गया है कि अगर किसी दिन कोई कर्मचारी बिना हेलमेट आया तो उस दिन की उसकी अनुपस्थिति दर्ज होगी। परिवार की खुशियों के खातिर यह कड़ा फैसला लिया है। कर्मचारी अगर बाइक पर पीछे बैठने वाले परिजन के लिए भी हेलमेट लेना चाहे तो कंपनी उसे आधी कीमत पर उपलब्ध करवाएगी।

X
पाली. यह दृश्य है जि
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..