• Hindi News
  • Rajasthan
  • Pali
  • फैक्ट्री में फ्यूज बांध रहे डिस्कॉमकर्मी की करंट लगने से मौत
--Advertisement--

फैक्ट्री में फ्यूज बांध रहे डिस्कॉमकर्मी की करंट लगने से मौत

मोर्चरी से परिजनों ने लापरवाही का आरोप लगाते हुए नहीं उठाया शव भास्कर संवाददाता | पाली पुनायता औद्योगिक...

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 02:35 PM IST
फैक्ट्री में फ्यूज बांध रहे डिस्कॉमकर्मी की करंट लगने से मौत
मोर्चरी से परिजनों ने लापरवाही का आरोप लगाते हुए नहीं उठाया शव

भास्कर संवाददाता | पाली

पुनायता औद्योगिक क्षेत्र में बुधवार को एक फैक्ट्री में बिजली सप्लाई दुरुस्त करते समय डिस्काॅम के तकनीकी सहायक बुरी तरह से झुलस गया। सूचना पर मौके पर पहुंचे विभागीय अधिकारियों व लोगों ने उसे बांगड़ अस्पताल भर्ती कराया। हालत नाजुक होने पर उसे जोधपुर रेफर किया, लेकिन रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया। लापरवाही का आरोप लगाते हुए मृतक के परिजनों ने एक बारगी तो मोर्चरी से शव उठाने से इनकार कर दिया। काफी समझाइश के बाद माने तथा शव उठाने को राजी हुए। जानकारी के अनुसार जवाली, टोंक निवासी नवरतन यादव (25) पुत्र गोपाल यादव यहां पुनायता में रहता था। डिस्कॉम मंडिया रोड पर तकनीकी सहायक पद पर तैनात था। दिन में एक फैक्ट्री में 11 केवी फ्यूज उड़ जाने से वह उसे दुरुस्त करने गया था, जहां करंट लगने से वह झुलस गया। उपचार के लिए उसे बांगड़ अस्पताल लाए। जोधपुर रेफर करने के दौरान रास्ते में उसने दम तोड़ दिया। शाम को उसके परिजन शव उसके पैतृक गांव लेकर चले गए।

लापरवाही का आरोप लगाया, शव उठाने से किया इनकार : हादसे की सूचना पर पाली पहुंचे मृतक के परिजनों ने मोर्चरी से शव उठाने से इनकार कर दिया। उन्होंने फोन पर शट डाउन की बात को लेकर आपत्ति जताई। इसके बाद डिस्कॉम अधिकारियों तथा डिस्कॉम के श्रमिक नेता पुखराज पुरी व राजेश मेवाड़ा की समझाइश पर वे शांत हुए तथा शव लेकर रवाना हुए।

बिना कोई उपकरण अकेले ही चढ़ा पोल पर : चौंकाने वाली बात यह थी कि तकनीकी सहायक नवरतन यादव अकेले ही बिजली लाइन दुरुस्त करने पहुंचा था, जबकि नियमानुसार दो आदमी होने ही चाहिए। उसने फ्यूज बांधने के दौरान दस्ताने भी नहीं पहन रखे थे। डिस्कॉम श्रमिक नेताओं का आरोप था कि इस दीपावली तकनीकी सहायकों को सुरक्षा उपकरण डिस्कॉम द्वारा वितरित ही नहीं किए गए।

X
फैक्ट्री में फ्यूज बांध रहे डिस्कॉमकर्मी की करंट लगने से मौत
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..