• Hindi News
  • Rajasthan
  • Pali
  • छह माह पहले मंत्री आए और पुलिया बनाने की घोषणा कर गए, काम आज तक शुरू नहीं हुआ
--Advertisement--

छह माह पहले मंत्री आए और पुलिया बनाने की घोषणा कर गए, काम आज तक शुरू नहीं हुआ

हैदर कॉलोनी-बजरंगबाड़ी मार्ग पर पुलिया का निर्माण नहीं होने से आगामी मानसून में भी दोनों कॉलोनियां टापू बन सकती...

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 02:35 PM IST
छह माह पहले मंत्री आए और पुलिया बनाने की घोषणा कर गए, काम आज तक शुरू नहीं हुआ
हैदर कॉलोनी-बजरंगबाड़ी मार्ग पर पुलिया का निर्माण नहीं होने से आगामी मानसून में भी दोनों कॉलोनियां टापू बन सकती हैं। छह माह पहले परिवहन मंत्री युनूस खान ने पाली का दौरा कर बांडी नदी के मुहाने बसी दोनों कॉलोनियों के लोगों के आने जाने के लिए पुलिया निर्माण की घोषणा की थी। छह माह में पुलिया निर्माण तो दूर, इसके लिए बजट तक स्वीकृत नहीं हो पाया है, जबकि सार्वजनिक निर्माण विभाग ने पुलिया निर्माण को लेकर जयपुर फाइल भी भिजवा दी है। तेज बारिश में दोनों कॉलोनियाें के टापू बनने से यहां रहने वाले 5 हजार से अधिक लोगों को परेशान होना पड़ेगा।

बजरंगवाड़ी से करणी माता मंदिर तक पुल बनाने के लिए बना था 1.70 करोड़ का एस्टीमेट : हर बारिश में बजरंगबाड़ी व हैदर कॉलोनी में आने जाने के मार्ग बंद होने की समस्या दूर करने के लिए सार्वजनिक निर्माण विभाग ने बजरंगवाड़ी से करणी माता मंदिर तक करीब 1 करोड़ 70 लाख रुपए की लागत से नदी की रपट पर पुलिया बनाने का एस्टीमेट बनाकर उच्चाधिकारियों व मंत्री को भेजा जा चुका है।

हैदर कॉलोनी, बजरंगबाड़ी व रूणेचा कॉलोनी फिर बनेंगे टापू

इस मानसून में 15 दिन तक हैदर कॉलोनी व बजरंगबाड़ी बने थे टापू

जुलाई में तेज बारिश के कारण बांडी नदी उफान पर रहने से हैदर कॉलोनी, बजरंगबाड़ी व रुणेचा कॉलोनी का 15 दिन तक आने-जाने का रास्ता बंद हो गया था। हर बारिश में ये दोनों कॉलोनियां टापू बन जाती हैं। कई बार नगर परिषद व जनप्रतिनिधियों को पुलिया निर्माण के लिए मांग की, लेकिन समस्या का समाधान नहीं हो पाया।

छह माह पहले आए थे मंत्री पुलिया निर्माण की घोषणा की

गत 5 अगस्त 2017 को सड़क एवं परिवहन मंत्री युनूस खान ने पाली का दौरा किया था। नगर परिषद चेयरमैन व पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों ने मंत्री को दोनों कॉलोनियों की जानकारी दी। साथ ही पुल निर्माण की मांग की, इस पर विभाग ने करीब 1.70 करोड़ का प्रस्ताव बनाकर भेजा, छह माह बीत जाने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई है। अब छह माह फिर बारिश का दौर शुरू हो जाएगा।

ऐसे बन जाती हैं दोनों कॉलोनियां टापू

बजरंगबाड़ी व हैदर कॉलोनी में जाने के लिए दो रास्ते हैं। इन दाेनों रास्तों पर एक तरफ बांडी नदी तो दूसरी तरफ हेमावास बांध का ओटा है। तेज बारिश के दिनों में बांडी उफान पर रहने और बांध ओवरफ्लो होने से आने-जाने के रास्ते बंद हो जाते हैं। ऐसे में यह रहने वाले वाले करीब 5 हजार लोग कई दिनों तक घरों में ही रहते हैं।

प्रस्ताव बनाकर भेजा हुआ है


X
छह माह पहले मंत्री आए और पुलिया बनाने की घोषणा कर गए, काम आज तक शुरू नहीं हुआ
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..