• Hindi News
  • Rajasthan
  • Pali
  • रविदास महाराज की जयंती पर निकली शोभायात्रा
--Advertisement--

रविदास महाराज की जयंती पर निकली शोभायात्रा

शहर में बुधवार को संत शिरोमणि रविदास महाराज की जयंती धार्मिक उल्लास के साथ मनाई गई। इस मौके पर सर्वोदय नगर स्थित...

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 02:35 PM IST
रविदास महाराज की जयंती पर निकली शोभायात्रा
शहर में बुधवार को संत शिरोमणि रविदास महाराज की जयंती धार्मिक उल्लास के साथ मनाई गई। इस मौके पर सर्वोदय नगर स्थित महाकाली मंदिर से शोभायात्रा भी निकाली गई। शोभायात्रा में जहां महिलाएं मंगल गीत गाते हुए चल रही थीं, तो युवा जयकारे लगाते हुए माहौल को धर्ममय बना रहे थे। गाजे-बाजे के साथ निकली शोभायात्रा शहर के मुख्य मार्गो से होते हुए संत शिरोमणि रविदास महाराज सर्किल पर आकर संपन्न हुई। यहां समाजबंधुओं द्वारा सर्किल पर संत रविदास महाराज की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया। इसके बाद सम्मान समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें विधायक ज्ञानचंद पारख, यूआईटी चेयरमैन संजय ओझ व नगर परिषद चेयरमैन महेंद्र बोहरा भी शरीक हुए।

समाज विकास के लिए शिक्षा जरूरी : सम्मान समारोह में एनके राजा ने कहा कि समाज के विकास के लिए युवाओं को शिक्षित होना जरूरी है। इस युग में भी अगर समाज शिक्षित नहीं हुआ तो रेगर जटिया समाज आगे बढऩे की लड़ाई में पिछड़ जाएगा। यूआईटी चेयरमैन संजय ओझा ने समाज को शिक्षित करने के लिए पूरा सहयोग करने की बात कही।

भजन संध्या में कलाकारों ने गाई संत शिरोमणि की महिमा : कार्यक्रम के तहत शाम को न्यू शक्ति नगर में भजन संध्या का आयोजन किया गया। इसमें भजन कलाकारों ने गणपति व गुर वंदना के साथ कार्यक्रम का आगाज किया। इसके बाद कई स्थानीय कलाकारों ने संत शिरोमणि की महिमा गाते हुए एक से बढ़ कर एक भजनों की प्रस्तुति दी।

पाली. संत रविदास जंयति के उपलक्ष में आयोजित सम्मान समारोह में पहले पहुंचें युआईटी चैयरमैन संजय ओझा व बाल कल्याण समिति सदस्य राकेश पंवार।

पाली. शोभायात्रा की झांकिया में जीवंत हुए संत रविदास महाराज।

सरस्वती शिशु मंदिर स्कूल में मनाई संत रविदास जयंती

पाली. सरस्वती शिशु मंदिर द्वारा संचालित संत रैदास संस्कार केंद्र में बुधवार को संत शिरोमणि रविदास महाराज की जयंती मनाई गई। इस अवसर पर राकेश चौहान ने विद्यार्थियों को संत रविदास महाराज की जीवनी के बारे में बताते हुए कहा कि मनुष्य के गुण व चरित्र अच्छे होने चाहिए। मनुष्य के अच्छे गुणों की पूजा होती है। इसके लिए जातियों के ऊंच नीच के भेद भाव को मिटाना पड़ेगा। इसके बाद स्कूल के विद्यार्थियों ने कई कविताएं प्रस्तुत की।

X
रविदास महाराज की जयंती पर निकली शोभायात्रा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..