--Advertisement--

ईवीएम घर ले जाने का मामला सेक्टर प्रभारी निलंबित, पाली एसडीएम राठौड़ एपीओ

Pali News - पाली | शहर के आदर्श नगर स्थित एक मकान में ईवीएम ले जाने के मामले में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुधीर कुमार...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 04:35 AM IST
Pali News - case relating to taking evm home sealed in charge shift sdm rathore apo
पाली | शहर के आदर्श नगर स्थित एक मकान में ईवीएम ले जाने के मामले में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुधीर कुमार शर्मा चुनाव ड्यूटी में नियुक्त सेक्टर प्रभारी दीक्षा जोशी को निलंबित कर दिया। उधर, इसी मामले में ईवीएम में रखरखाव व परिवहन में लापरवाही बरतने के मामले में चुनाव आयोग के निर्देश पर कार्मिक विभाग ने शुक्रवार देर रात आदेश जारी कर पाली विधानसभा क्षेत्र के निर्वाचन अधिकारी एवं एसडीएम महावीरसिंह राठौड़ को एपीओ कर दिया। उनकी जगह पर आरएएस राकेश शर्मा को पाली भेजा गया, जिन्होंने शनिवार को पाली में ज्वाॅइन कर लिया।

ईवीएम मशीन घर में मिलने पर हुआ था हंगामा : उल्लेखनीय है कि गुरुवार दोपहर में बांगड़ कॉलेज से मतदान दलों को रवाना किया। इनमें एक कॉलेज व्याख्याता दीक्षा जोशी की ड्यूटी सेक्टर प्रभारी के रूप में पाली विधानसभा क्षेत्र में थी। गुरुवार दोपहर को मतदान दल के साथ सेक्टर प्रभारी आदर्श नगर स्थित घर पहुंची। मतदान दल के सदस्य तो घर के बाहर गाड़ी में बैठे रहे, जबकि सेक्टर प्रभारी महिला कर्मचारी अपने पास उपलब्ध रिजर्व ईवीएम को घर में दरवाजे के पास रख घर में गई थी। इसकी भनक लगने पर कुछ लोग वहां पहुंचे और ईवीएम को मकान में ले जाने का विरोध करते हुए हंगामा करने लगे। सूचना पर रोहट एसडीएम एवं रिटर्निंग अधिकारी के साथ पुलिस भी पहुंची। उन्होंने जीप व ईवीएम मशीनें कब्जे में ले ली। प्रारंभिक छानबीन के बाद ईवीएम के साथ मतदान दल को रवाना किया था। घटनाक्रम के दौरान एक युवक ने सोशल मीडिया पर इस घटनाक्रम का वीडियो वायरल कर दिया, जिसमें बताया गया कि पाली से चुनाव लड़ रहे एक प्रत्याशी के घर के पास ईवीएम मिली है, जिसमें गड़बड़ी की जा रही है। उस प्रत्याशी के चुनाव अभिकर्ता जगदीशसिंह राजपुरोहित ने ट्रांसपोर्ट नगर थाने में इस मामले में रिपोर्ट देकर कहा कि चुनाव में बदनाम करने तथा अफवाह फैलाने की मंशा से दिलीप घांची ने सोशल मीडिया पर ईवीएम में गड़बड़ी की अफवाह फैलाई। इस मामले में ट्रांसपोर्ट नगर थाना पुलिस जांच कर रही है।

जोधपुर जेडीए से आए राकेश शर्मा ने संभाला पदभार

X
Pali News - case relating to taking evm home sealed in charge shift sdm rathore apo
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..