--Advertisement--

नहीं रुकेगा चीनी का आयात

नई दिल्ली| मौजूदा सीजन के दौरान उत्पादन बढ़ने के बावजूद केंद्र सरकार ने चीनी आयात को रोकने से इंकार कर दिया है। देश...

Dainik Bhaskar

May 18, 2018, 03:15 AM IST
नहीं रुकेगा चीनी का आयात
नई दिल्ली| मौजूदा सीजन के दौरान उत्पादन बढ़ने के बावजूद केंद्र सरकार ने चीनी आयात को रोकने से इंकार कर दिया है। देश में उत्पादन बढ़ने की वजह से इस साल चीनी की कीमतें काफी नीचे आ चुकी है। इसके चलते मिलों को नुकसान उठाना पड़ रहा।

हालांकि सरकार ने चीनी निर्यात की अनुमति दी है। लेकिन खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री राम विलास पासवान का कहना कि देश में इस बार चीनी का भरपूर उत्पादन होने के बावजूद सरकार इसके आयात को नहीं रोक सकती है। इस्मा के महानिदेशक अबिनाश वर्मा के मुताबिक चालू मार्केटिंग वर्ष के दौरान चीनी उत्पादन रिकॉर्ड 3 करोड़ टन को पार कर जाने की उम्मीद है। यह इससे पिछले मार्केटिंग वर्ष में 2.03 करोड़ टन था। इसकी सालाना घरेलू मांग 2.50 करोड़ टन की है। उन्होंने बताया कि चीनी की औसत उत्पादन लागत 36 रुपए किलो पड़ रही है। जबकि बिक्री पर मिलों को इसकी कीमत 26 रुपए किलो मिल रही है।

लिनिन फैब्रिक का एक्सक्लुसिव स्टोर

जयपुर| आदित्य बिरला ग्रुप के प्रीमियम लिनिन फैब्रिक ब्रांड के जयपुर में एक्सक्लुसिव स्टोर का यहां वैशाली नगर में शुभारंभ हुआ। इसका उद्घाटन अभिनेत्री करिश्मा कपूर और जयश्री टेक्सटाइल के प्रेसिडेंट और यूनिट हैड मनमोहन सिंह ने किया। सेल्स और मार्केटिंग हैड जसविंदर कटारिया के अनुसार इस नए स्टोर में महिला एवं पुरुषों के लिए विस्तृत शृंखला मिलेगी।

X
नहीं रुकेगा चीनी का आयात
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..