• Home
  • Rajasthan News
  • Pali News
  • भाजपा-पीडीपी सरकार के मंत्रिमंडल में तीन साल बाद बदलाव, 8 नए चेहरे शामिल
--Advertisement--

भाजपा-पीडीपी सरकार के मंत्रिमंडल में तीन साल बाद बदलाव, 8 नए चेहरे शामिल

कविंद्र गुप्ता- उपमुख्यमंत्री, सतपाल शर्मा, सुनील शर्मा, राजीव जसरोटिया, देवेंद्र मन्याल, शक्तिराज परिहार (सभी...

Danik Bhaskar | May 01, 2018, 03:35 AM IST
कविंद्र गुप्ता- उपमुख्यमंत्री, सतपाल शर्मा, सुनील शर्मा, राजीव जसरोटिया, देवेंद्र मन्याल, शक्तिराज परिहार (सभी भाजपा)। मोहम्मद खलील, मोहम्मद अशरफ मीर (सभी पीडीपी)।


एजेंसी | जम्मू

जम्मू-कश्मीर में भाजपा-पीडीपी सरकार ने सोमवार को मंत्रिमंडल में फेरबदल किया। भाजपा के कविंद्र गुप्ता ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली। रविवार को निर्मल सिंह ने उपमुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था। कठुआ से भाजपा विधायक राजीव जसरोटिया समेत कुल 8 नए चेहरों को मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है। इनमें से 6 भाजपा के हैं। निर्मल सिंह ने रविवार को कहा था कि राज्य में नए उपमुख्यमंत्री के लिए राह बनाने के लिए उन्होंने अपना पद छोड़ा है। वहीं, कविंद्र गुप्ता ने पद की शपथ लेने के कुछ देर बाद ही कठुआ दुष्कर्म को लेकर असंवेदनशील बयान दिया। कविंद्र ने कहा कि इस मामले को बार-बार तूल नहीं देना चाहिए। यह छोटी सी बात है। हालांकि आलोचना होने के बाद उन्होंने सफाई दी। कहा कि मीडिया ने मेरे बयान का गलत मतलब निकाला।

जम्मू-कश्मीर में भाजपा के निर्मल सिंह की जगह कविंद्र गुप्ता बने उपमुख्यमंत्री, मंत्रिमंडल में 8 में से 6 मंत्री भाजपा के कोटे से और 2 पीडीपी के हैं।

ये बने नए मंत्री

कविंद्र गुप्ता विधानसभा स्पीकर थे

कठुआ विधायक को मंत्री बनाने पर उमर ने सीएम पर कसा तंज

पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर लिखा कि कठुआ आरोपियों के समर्थन में हुई रैली में शामिल 2 भाजपा मंत्रियों को हटा दिया। एक विधायक जिसके बारे में कहा जा रहा था कि वो भी रैली में शामिल था, उसे मंत्री बना दिया। भाजपा और मुफ्ती ये क्यों नहीं तय कर पा रहे हैं कि कठुआ दुष्कर्म पर क्या स्टैंड लेना है?’ दरअसल, नए मंत्रियों में भाजपा ने विधायक राजीव भी मंत्री बने हैं। आरोप है कि राजीव कठुआ कांड के आरोपियों का समर्थन किया था।

कविंद्र 3 साल तक जम्मू-कश्मीर विधानसभा के स्पीकर रहे हैं। वह जम्मू के मेयर भी रहे हैं। 2014 के विधानसभा चुनाव में उन्होंने गांधी नगर सीट से चुनाव जीता था।