Hindi News »Rajasthan »Pali» प्रवेशोत्सव को लेकर दादी ने विद्यालय साथ आकर पोती का कराया दाखिला

प्रवेशोत्सव को लेकर दादी ने विद्यालय साथ आकर पोती का कराया दाखिला

प्रवेशोत्सव को लेकर दादी ने विद्यालय साथ आकर पोती का कराया दाखिला चितलवाना | सरकारी विद्यालय में नामांकन...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 03, 2018, 02:35 AM IST

प्रवेशोत्सव को लेकर दादी ने विद्यालय साथ आकर पोती का कराया दाखिला
प्रवेशोत्सव को लेकर दादी ने विद्यालय साथ आकर पोती का कराया दाखिला

चितलवाना |
सरकारी विद्यालय में नामांकन बढ़ाने के लिए एक मई से शुरू हुए प्रवेशोत्सव के अंतर्गत एक बालिका का माला पहनाकर स्वागत किया गया। एजुकेट गर्ल्स के जिला कार्यक्रम सहायक ओमप्रकाश विश्नोई व प्रधानाध्यापक धर्मेंद्र मीणा ने बालिका का स्कूल में दाखिला किया। साथ ही सरकार द्वारा जिस विद्यालय में नामांकन के बाद एक भी बच्चा ड्रॉप आउट नहीं होगा। ऐसे विद्यालय की ग्राम पंचायत को उजियारी पंचायत के रूप में चिन्हित करके सम्मानित किया जाएगा। फिल्ड समन्वयक ओमप्रकाश पंवार ने बताया कि बुधवार को सीमा कुमारी अपने दादी के साथ विद्यालय पहुंचकर दादी ने प्रथम कक्षा मे दाखिला करवाया। यही नहीं उन्‍होंने कहा कि वो अनामांकित बालिकाओं को विद्यालय से जोड़ने मे सहयोग करेगी।

छात्र अभिभावक समिति एवं प्रवेश समिति की बैठक में प्रवेश दिलाने का किया आह्वान

गुडा बालोतान | निकटवर्ती हरियाली गांव में स्थित निष्क्रमणीय पशुपालक राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में बुधवार को छात्र व अभिभावक समिति एवं प्रवेश समिति की बैठक प्रधानाचार्य रघुनाथराम परमार की अध्यक्षता में आयोजित हुई। बैठक के दौरान प्रधानाचार्य परमार ने बताया कि सामाजिक न्याय अधिकारिता विभाग निदेशक एवं विशिष्ट शासन सचिव डॉ. समित शर्मा के आदेश की पालना में सत्र 2018-19 के लिए कक्षा 6 से 12 वीं तक की कक्षाओं में रिक्त सीटों के अनुसार नवीन प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इस मौके पर पूर्व उप सरपंच अमृत देवासी, समिति सदस्य सूजाराम, विद्यालय स्टाफ कपूराराम मीना, गजेन्द्रसिंह, प्रेमपाल डाबी, मगाराम मीना समेत कई अभिभावक एवं छात्र मौजूद थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Pali

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×