• Home
  • Rajasthan News
  • Pali News
  • जवाई नदी में रपट निर्माण के कारण यातायात बाधित, आमजन परेशान
--Advertisement--

जवाई नदी में रपट निर्माण के कारण यातायात बाधित, आमजन परेशान

जवाई नदी में छीपावास रपट के चल रहे निर्माण कार्य स्थल पर बजरी डालने से गुरुवार को यातायात व्यवस्था बाधित हो गई।...

Danik Bhaskar | May 18, 2018, 07:00 AM IST
जवाई नदी में छीपावास रपट के चल रहे निर्माण कार्य स्थल पर बजरी डालने से गुरुवार को यातायात व्यवस्था बाधित हो गई। रपट पर बजरी के ढेर लगने से दुपहिया वाहनों व पैदल निकलना भी मुश्किल हो गया, जिसकी लोगों की ओर से शिकायत करने पर रपट से बजरी को हटाने के बाद फिर से यातायात व्यवस्था सुचारू हो पाई।

लोगों ने बताया कि छीपावास रपट के बीच एक जगह ही बड़ा गड्ढा हुआ था, उसमें भी मिट्टी भर देने से रपट पर यातायात सुचारु रूप से चल रहा था। लेकिन रपट का निचला भाग खोखला होने से हादसे की आशंका रहती थी। ऐसे में नगर पालिका मंडल ने रपट को साढ़े छह फीट चौड़ा कराने के साथ नए सिरे से इसका निर्माण करवाया जा रहा है, जिसका शिलान्यास होने पर संबंधित ठेकेदार ने नदी के अंदर रपट के पास वाहनों की निकासी के लिए बायपास मार्ग की सुविधा किए बिना ही रपट का निर्माण कार्य शुरु कर दिया। यही नहीं, जेसीबी मशीन से बजरी उठाकर रपट पर डाल दी, जिससे यातायात व्यवस्था पूरी तरह से ठप हो गई। इसकी शिकायत करने पर दोपहर को रपट से बजरी को एक तरफ हटाने के बाद वहां यातायात सुचारू हो पाया।

लोगों का कहना है कि शिवगंज-सुमेरपुर के बीच यातायात सुविधा के लिए छीपावास रपट ही सबसे कम दूरी वाली है। निर्माण कार्य के समय रपट के पास नदी में यातायात सुविधा के लिए बायपास कच्चे मार्ग की व्यवस्था भी करनी चाहिए, ताकि निर्माण के दौरान नदी के अंदर यातायात सुचारू हो सके।

शहरवासियों ने की रपट के पास नदी में कच्चा मार्ग बनाने की मांग

शिवगंज. जवाई नदी की रपट निर्माण के लिए डाली गई रेत, जिससे यातायात बाधित हुआ।