• Home
  • Rajasthan News
  • Pali News
  • स्वामी विवेकानंद स्कूल में छात्रों को हाईवे पर गलत साइड से जाना पड़ता था स्कूल, अब 60 लाख की लागत से बनेगी सड़क
--Advertisement--

स्वामी विवेकानंद स्कूल में छात्रों को हाईवे पर गलत साइड से जाना पड़ता था स्कूल, अब 60 लाख की लागत से बनेगी सड़क

राष्ट्रीय राजमार्ग बाईपास पर स्थित स्वामी विवेकानंद मॉडल स्कूल भवन में आने-जाने के लिए 60 लाख रुपए की लागत से 1.55...

Danik Bhaskar | May 18, 2018, 07:25 AM IST
राष्ट्रीय राजमार्ग बाईपास पर स्थित स्वामी विवेकानंद मॉडल स्कूल भवन में आने-जाने के लिए 60 लाख रुपए की लागत से 1.55 किलोमीटर सड़क व पाना बाला नाले पर पुलिए के निर्माण की स्वीकृति मिल गई। पूर्व में मुख्यमंत्री की बजट घोषणा वर्ष 2015-16 के अनुसार सुमेरपुर में स्वामी विवेकानंद राजकीय मॉडल स्कूल के भवन निर्माण के लिए 6 करोड़ 46 लाख की स्वीकृति राजस्थान माध्यमिक शिक्षा परिषद से जारी की गई थी। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा इस कार्य के लिए राजस्थान राज्य सड़क एवं विकास निगम (आर.एस.आर.डी.सी.) को कार्यकारी एजेंसी बनाया था। आर.एस.आर.डी.सी. द्वारा टेंडर प्रक्रिया पूर्ण कर भवन व चारदीवारी का निर्माण कार्य पूर्ण करवाया गया था। नवीन भवन के भूतल का क्षेत्रफल 1856.77 वर्गमीटर एवं प्रथम तल का क्षेत्रफल 1366.72 वर्गमीटर है।

हाईवे पर गलत साइड से स्कूल में जाना पड़ता था छात्रों को : भवन निर्माण के पश्चात स्कूल की शुरूआत की तब विद्यालय भवन में आने-जाने के लिए सर्विस रोड का निर्माण नहीं होने से नेशनल हाईवे पर गलत साइड से विद्यालय में जाना पड़ता है। स्कूल बस, विद्यार्थी एवं अभिभावक हाईवे से गलत साइड से विद्यालय जाते हैं। जिससे हमेशा दुर्घटना होने की संभावना बनी रहती है। नगरपालिका अध्यक्ष जोराराम कुमावत, समाजसेवी केसाराम मेड़तिया, अन्य समाजसेवी संस्थाओं व विद्यालय प्रशासन द्वारा उपमुख्य सचेतक व विधायक मदन राठौड़, कलेक्टर सुधीर कुमार शर्मा, उपखंड अधिकारी विनोदकुमार मल्होत्रा को समस्या से अवगत करवाया था। इसके बाद 1.55 किमी के सर्विस सड़क निर्माण के लिए राजस्थान में निर्माणाधीन मॉडल स्कूल के निर्माण राशि में से 60.36 लाख रुपए की स्वीकृति राजस्थान माध्यमिक शिक्षा परिषद से मिली।

1.55 किलोमीटर बनेगी रोड, छात्रों को आवागमन में मिलेगी सुविधा

1.55 किमी सर्विस सड़क का होगा निर्माण

पोमावा पुल से विवेकानंद मॉडल स्कूल तक हाईवे के समानांतर 1.55 किमी पर सर्विस सड़क का निर्माण होगा व पाना बाला पर पुलिया का निर्माण होगा। सड़क निर्माण के टेंडर विभाग द्वारा किए जा चुके हैं। नगरपालिका अध्यक्ष जोराराम कुमावत, उपाध्यक्ष रमेश राखेचा, भाजपा नगर अध्यक्ष मांगीलाल सुथार, महेंद्र माली, छगन सैन, मांगीलाल देवड़ा, पूनमसिंह परमार, रविकांत रावल, फूलाराम सुथार, जवानमल मेड़तिया, किशनलाल वछेटा, लक्ष्मीनारायण मालवीय, दिनेश मीणा, शारदा जीनगर जैन आदि ने खुशी जताई।