राजस्थान की बेटी गार्गी सिंह ने बॉलीवुड में रखा कदम, मणिकर्णिका में कंगना रनोट के साथ दुश्मनों से तलवारबाजी करती आएगी नजर / राजस्थान की बेटी गार्गी सिंह ने बॉलीवुड में रखा कदम, मणिकर्णिका में कंगना रनोट के साथ दुश्मनों से तलवारबाजी करती आएगी नजर

पाली न्यूज: 13 साल की उम्र में ये लड़की जीत चुकी है कई अवॉर्ड

निर्मला आचार्य

Jan 13, 2019, 04:43 PM IST
Rajasthan daughter Bollywood  debut film Manikarnika with Kangna Ranaut

पाली (राजस्थान)। वर्ष 2019 की बहुप्रतिक्षित और बड़े बजट की फिल्म 'मणिकर्णिका' (झांसी की रानी ) के माध्यम से खिंवाड़ा गांव की बेटी गार्गी सिंह उदावत ने बॉलीवुड में कदम रखा है। 25 जनवरी को देश के सिनेमा घरो में रिलीज होने जा रही मणिकर्णिका का इन दिनों टी वी पर चल रहे ट्रेलर सोंग 'विजय भव' में गार्गी सिंह फिल्म अभिनेत्री कंगना रनोट के साथ दिखाई दे रही है। खिंवाड़ा की बेटी की इस सफलता पर गांववासी काफी उत्साहित है । तेरह वर्षीय गार्गी सिंह इन दिनों जोधपुर के दिल्ली पब्लिक स्कूल में आठवीं की पढाई कर रही है।

मणिकर्णिका में दमदार रोल में राजस्थान की ये बेटी

फिल्म के विषय मे गार्गी के डांस व एक्टिंग गुरु सरफराज खान ने बताया कि मणिकर्णिका में गार्गी का छोटा किंतु दमदार रोल है जिसके एक सीन मे वह झांसी की रानी बनी कंगना के साथ दुश्मनों से तलवारबाजी करती दिखाई गई है। गार्गी के पिता गोपाल सिंह उदावत ने बताया कि शूटिंग के दौरान फिल्म के निर्देशक कृष गार्गी की अभिनय कला से काफी प्रभावित हुए और उन्होनें भविष्य में गार्गी को अपनी फिल्म में बड़ा रोल देने का वादा भी किया। फिल्म का स्क्रीन प्ले बाहुबली के लेखक विजयेन्द्र प्रसाद ने लिखा है जबकि निर्देशन गब्बर इज बैक के डायरेक्टर कृष ने किया है।


गार्गी को मिल चुके हैं कई अवॉर्ड
गार्गी डॉक्यूमेंट्री व राइजिंग स्टार अवॉर्ड से हो चुकी है सम्मानित पिछले वर्ष गार्गी अभिनीत डॉक्युमेंट्री फिल्म 'हाना' को केपटाउन मे आयोजित अंतर्राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में बेस्ट डॉक्युमेंट्री अवार्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है जिसमे गार्गी सिंह ने हाना नाम की लड़की का लीड रोल किया है। वही गार्गी सिंह को जोधपुर का डांसिंग और एक्टिंग का सबसे बड़ा शो "राइजिंग स्टार 2016 का अवार्ड भी अपने नाम कर चुकी है।

गार्गी घुड़सवारी और तलवारबाजी में पूरी तरह से पारंगत है
पढाई के साथ डांस व एक्टिंग को भी जारी रखा बहुमुखी प्रतिभा की धनी गार्गी सिंह ने वर्ष 2015 में जवाहर नवोदय विद्यालय की चयन परीक्षा पास की किंतु अपने डांस और एक्टिंग के शौक को पीछे छूटता देख जोधपुर में रह कर ही पढाई के साथ अपने गुरु सरफराज से डांस और एक्टिंग की विधिवत शिक्षा जारी रखी। गार्गी घुड़सवारी और तलवारबाजी में पूरी तरह से पारंगत है।

X
Rajasthan daughter Bollywood  debut film Manikarnika with Kangna Ranaut
COMMENT