पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Pali News Rajasthan News 130 Talents Of Deshali Muslim Pinjara Society Honored In Marwar

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मारवाड़ में देशवाली मुस्लिम पिंजारा समाज की 130 प्रतिभाएं सम्मानित

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भास्कर न्यूज | मारवाड़ जंक्शन

कस्बे में देशवाली मुस्लिम पिंजारा समाज संस्थान कांठा क्षेत्र की ओर से समाज में शिक्षा, खेलकूद, सरकारी व समाजसेवा में उत्कृष्ट कार्य करने वाली 130 प्रतिभाओं का सम्मान आरसी मेमोरियल काॅलेज के हॉल में किया गया। इस मौके पर बार एसोसिएशन अध्यक्ष एडवोकेट निसार खान ने कहा कि हमारे समाज में ये गर्व की बात है कि आज अकेले सिरियारी गांव से हमारे समाज से 9 फौजी भारतीय सेना में अपनी सेवा दे रहे हैं। हमारे समाज के और भी युवाओं को आगे आना चाहिए ताकि हम भी सेना में भर्ती होकर देश की सेवा कर सके। एडवोकेट सफी मोहम्मद पाली ने कहा कि समाज के युवाओं कों नहीं लड़कियों को भी शिक्षा के क्षेत्र में आगे आना चाहिए। सदर यासिन मोहम्मद ने कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए पूरे समाज को श्रेय दिया। कार्यक्रम में मारवाड़ जंक्शन एएसआई नंदकिशोर वैष्णव, आम अंजुमन मुस्लिम कमेटी के सदर अबरार मेव, साईं दर्शन सेवा संस्थान के अध्यक्ष देवेन्द्रसिंह मीणा, सदर यासीन खान, नायब सदर अल्फू खान, सेक्रेट्री पूर्व सूबेदार अल्लाबक्श, जनरल सेक्रेट्री हाजी मोहम्मद उमर, खजांची सत्तार खान,हाजी गुलामनबी पाली, सत्तार खान पाली अादि माैजूद थे। कार्यक्रम का संचालन पूर्व सूबेदार अल्लाबख्श सिरियारी ने किया।

समाज में बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए दिया जोर : समाज के एडवोकेट सफी मोहम्मद पाली ने समाज में बालिका शिक्षा पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि अब समय यह चल रहा है कि हमारे बेटों की तरह बेटियों को भी बराबर का हक मिलना चाहिए, जिससे समाज में नारी शक्ति मजबूत हो सके और हमारी बेटियां भी शिक्षा के क्षेत्र में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाए।

देश के लिए हम है हरदम तैयार, युवाओं को कहा- सेना की करें तैयारी :बार एसोसिएशन के अध्यक्ष निसार खान ने कहा कि देश की रक्षा के लिए हमे हरदम तैयार रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि जिस देश में हम रहते हैं, उस देश की रक्षा के लिए सदैव तैयार रहना चाहिए। पठान ने युवाओं से आग्रह किया कि पढ़ाई के साथ-साथ सेना की भी विशेष तैयारी करें ताकि सेना में जाकर देश रक्षा के लिए हम अपना योगदान दे सके।

मारवाड़ जंक्शन | देशवाली मुस्लिम पिंजारा समाज संस्थान का कस्बे में पहला प्रतिभा सम्मान समारोह अायाेजित हुअा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति पूर्णतः अनुकूल है। बातचीत के माध्यम से आप अपने काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। अपनी किसी कमजोरी पर भी उसे हासिल करने में सक्षम रहेंगे। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और...

    और पढ़ें