मकर संक्रांति पर अासमान में उड़ा 30 फीट लंबा ‘ऑक्टोपस’

Pali News - पाली. लाखाेटिया उद्यान में यूं उड़ी अाॅक्टाेपस पतंग। भास्कर संवाददाता | पाली दानपुण्य का पर्व मकर संक्रांति...

Jan 16, 2020, 10:01 AM IST
Pali News - rajasthan news 30 feet long 39octopus39 flown in asman on makar sankranti
पाली. लाखाेटिया उद्यान में यूं उड़ी अाॅक्टाेपस पतंग।

भास्कर संवाददाता | पाली

दानपुण्य का पर्व मकर संक्रांति रविवार को आस्था और श्रद्धा के साथ मनाया गया। पर्व को लेकर शहरवासियों का पूरा दिन दान-पुण्य में बीता। शहरवासियों ने बाजारों से तिल के व्यंजनों की जमकर खरीदारी की।

युवाओं ने विभिन्न कॉलोनियों की छोटी-बड़ी दुकानों से बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, स्वच्छता सर्वेक्षण सहित राजनीतिक दंगल का संदेश देने वाले पतंगों की खरीदारी दी। लाखाेटिया उद्यान में बुद्धिप्रकाश शर्मा द्वारा उड़ाई गई सिंगापुर व चाइना की पतंगाें काे देखने कई लाेग पहुंचे। 30 फीट लंबा ऑक्टोपस व 50 फीट लंबा काेबरा मुख्य अाकर्षण रहा। एलईडी की पतंग अासमा में जगमग करती रही। मकर संक्रांति पर महिलाओं ने तिल से बने व्यंजनों सहित 14 घरेलू वस्तुओं का दान किया। कई महिलाओं ने गायों को चारा खिलाकर पुण्य कमाया। शहरभर के विभिन्न मंदिरों में विशेष पूजा अर्चना की गई। इसको लेकर मंदिरों में भी विशेष सजावट की गई। आराध्यदेव सोमनाथ महादेव मंदिर में मकर संक्रांति को लेकर भगवान सूर्य की आराधना की गई। मंदिर के पुजारी देवानंद रावल ने बताया कि सूर्य भगवान की अराधना के बाद सुबह 8 बजे भगवान सोमनाथ धणी का मोगरे, गुलाम, हजारे सहित विभिन्न सुगंधित पुष्पों से विशेष शृंगार किया गया। दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रही। महिलाअाें ने तेरुंदे के रूप में 13-13 वस्तुएं दी।

X
Pali News - rajasthan news 30 feet long 39octopus39 flown in asman on makar sankranti
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना