विज्ञापन

391 प्राइवेट सुरक्षा एजेंसियों के लाइसेंस निरस्त

Dainik Bhaskar

Feb 14, 2019, 05:45 AM IST

Pali News - जयपुर| प्रदेश में 391 प्राइवेट सुरक्षा एजेंसियों के लाइसेंस निरस्त कर दिए गए हैं। होमगार्ड निदेशालय ने स्पष्ट कर...

Rani News - rajasthan news 391 licenses of private security agencies aborted
  • comment
जयपुर| प्रदेश में 391 प्राइवेट सुरक्षा एजेंसियों के लाइसेंस निरस्त कर दिए गए हैं। होमगार्ड निदेशालय ने स्पष्ट कर दिया है कि सरकारी एवं निजी संस्थानों में बिना लाइसेंस वाली एजेंसियों को सुरक्षा का जिम्मा नहीं दिया जाए। इसकी निगरानी पुलिस अधीक्षक रखेंगे। संबंधित सीओ एवं थाना प्रभारी की जिम्मेदारी होगी कि अवैध सुरक्षा एजेंसियां काम नहीं करें। होमगार्ड निदेशालय का कहना है कि राजस्थान प्राइवेट सुरक्षा एजेंसी नियम-2006 के प्रावधान के अनुसार इन 391 प्राइवेट सुरक्षा एजेंसियों ने लाइसेंस नवीनीकरण के लिए अवधि समाप्त होने के 45 दिन पूर्व आवेदन प्रस्तुत नहीं किए थे। इस कारण ही उनके लाइसेंस निरस्त किए गए हैं। देश के किसी भी हिस्से में बिना वैध लाइसेंस प्राप्त किए किसी भी प्राइवेट सुरक्षा एजेंसी को किसी भी सरकारी या निजी संस्थानों की ओर से निजी सुरक्षा की निविदा आवंटित नहीं की जाएगी। बिना लाइसेंस के कार्य करने वाली निजी सुरक्षा एजेंसियां भविष्य में कभी भी सुरक्षा संबंधी समस्या उत्पन्न पैदा कर सकती है। होमगार्ड के एडीजी यूआर साहू ने जिला एसपी को हिदायत दी है कि अधीनस्थ सभी वृत्ताधिकारियों एवं थाना प्रभारियों को निर्देशित करें।





वह सुनिश्चित कर लें कि उनके अधिकार क्षेत्र में निजी सुरक्षा गार्ड या पर्यवेक्षक उपलब्ध कराने वाली एजेंसी के पास वैध लाइसेंस है।

X
Rani News - rajasthan news 391 licenses of private security agencies aborted
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें