राजस्थान संपर्क पर जिले की 4813 शिकायतें पेंडिंग

Pali News - लाेकसभा चुनाव की अाचार संहिता हटने के बाद गुरुवार काे पहली जिला स्तरीय जनसुनवाई हुई। जिले में राजस्थान संपर्क से...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 10:05 AM IST
Pali News - rajasthan news 4813 complaints pending in connection with rajasthan
लाेकसभा चुनाव की अाचार संहिता हटने के बाद गुरुवार काे पहली जिला स्तरीय जनसुनवाई हुई। जिले में राजस्थान संपर्क से लेकर अन्य विभागों के 4 813 शिकायतें व मामले पेडिंग हैं। जिनका निस्तारण हाेना है। चाैंकाने वाली बात यह कि इतनी बड़ी संख्या में शिकायतें दर्ज हाेने के बाद भी अधिकारी इनका निस्तारण करने काे लेकर गंभीर नहीं है। हांलाकि यह सभी मामले अलग-अलग अाैर लेवल-1 से लेकर लेवल-4 तक के हैं। कलेक्टर की अध्यक्षता में हुई जनसुनवाई में 31 प्रकरणों का, सतर्कता समिति में 15 मामलाें का और जिला जनअभाव अभियोग एवं सतर्कता समिति में दर्ज 19 प्रकरणों में से 15 प्रकरणाें का निस्तारण हुअा।

सतर्कता समिति में 19 में से 15 मामलाें का हुअा निपटारा









संपर्क सीएम 2148 पेडिंग, 30 दिन में करने हैं निस्तारण

सर्तकता समिति में यह 15 मामले निपटाए : मांगीलाल पंवार बागोल के प्रकरण में टीओ पाली को पेंशन प्रकरण का निस्तारण,आस्था योजना के भुगतान के संबंध में घेवरचंद आर्य के प्रकरण पर सहायक निदेशक सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग को कार्रवाई करने, बांझाकुडी के अध्यापक लालराम भाटी की शिकायत, बकाया वेतन देने के मामले में जिला शिक्षाधिकारी प्रारंभिक को शीघ्र भुगतान करने के निर्देश दिए। सादड़ी के आसफ खान की शिकायत पर कृषि कनेक्शन में देरी के मामले में अधीक्षण अभियंता को आवश्यक कार्रवाई करने, सिरियारी के रंजीतसिंह के मामले में सरकारी हैंडपंप पर अवैध कब्जा करने के संबंध में विकास अधिकारी को रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिए गए। जब्बरसिंह बोया की वृद्धावस्था पेंशन भुगतान करने के भी निर्देश दिए।

जनसुनवाई में इन मामलाें का निस्तारण : बिजली ट्रांसफार्मर लगाने, कचरा संग्रहण, बंद नाली से पानी सड़क पर आने, रास्तों पर अतिक्रमण, नामांतरकरण, जुआघर बंद करने, रूडिप द्वारा खोदी गई सड़क को ठीक करने, पानी के टैंकर शुरू करने, पुलिस केस दर्ज कर जांच करने, शौचालय का भुगतान करने, सामग्री का भुगतान, विकलांग काे छात्रवृत्ति, पालनहार सहायता के संबंध में प्रस्तुत प्रकरणों पर विस्तार से चर्चा कर मौके पर ही निस्तारण किया गया।

X
Pali News - rajasthan news 4813 complaints pending in connection with rajasthan
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना