डाकघरों के खातों में भी मिल सकेगा सब्सिडी का फायदा

Pali News - पाली | कस्बे में स्थित डाकघर समेत गांवों में आए हुए उप डाकघर शाखाओं में खोले गए बचत खातों के माध्यम से गांवों के...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 10:15 AM IST
Pali News - rajasthan news advantages of subsidy in post office accounts
पाली | कस्बे में स्थित डाकघर समेत गांवों में आए हुए उप डाकघर शाखाओं में खोले गए बचत खातों के माध्यम से गांवों के ग्रामीणों व किसानों को इन खातों में सरकार की ओर से दी जाने वाली विभिन्न सब्सिडी का सीधा फायदा मिलेगा। इसके लिए जालोर डाकघर सहायक अधीक्षक के निर्देशानुसार एक जुलाई से 15 जुलाई तक डाकघरों व उप डाकघरों में अभियान चलाकर बंद पडे बचत खातो को पुन: शुरू करने के साथ ही नए खाते खोले जा रहे है। चांदराई उप डाकघर में कार्यरत काॢमक जांवताराम देवासी ने बताया कि सरकार की इस योजना से गांवों के ग्रामीणों व किसानों के खाते डाकघरों में आसानी से खोले जा सकेगें।







तथा राज्य व केन्द्र सरकार की ओर से जारी की जाने वाली योजनाओं में प्रधानमंत्री आवास योजना, पेंशन, नरेगा, गैस सब्सिडी, फसली अनुदान, किसान सम्मान निधि योजना का सीधा लाभ डाकघरों में खोले जाने वाले बचत खातों के माध्यम से मिल सकेगा। इसके लिए चांदराई उप डाकघर की ओर से चांदराई क्षेत्र के प्रतापगढ, ऊखरडा, थुम्बा, पांचोटा व चांदराई के ग्रामीणों व किसानों से अधिकाधिक खाते खुलवाने का आहवान किया गया है।

X
Pali News - rajasthan news advantages of subsidy in post office accounts
COMMENT