एयरटेल, वोडा पर 3,050 करोड़ रुपए जुर्माना लगाने को मंजूरी

Pali News - नई दिल्ली| दूरसंचार विभाग की शीर्ष बॉडी डिजिटल कम्युनिकेशंस कमीशन (डीसीसी) ने भारती एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया पर 3,050...

Bhaskar News Network

Jun 18, 2019, 09:55 AM IST
Rajasthan News - rajasthan news approval of imposing rs 3050 crore fine on airtel voda
नई दिल्ली| दूरसंचार विभाग की शीर्ष बॉडी डिजिटल कम्युनिकेशंस कमीशन (डीसीसी) ने भारती एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया पर 3,050 करोड़ रुपए की पेनल्टी लगाने की मंजूरी दे दी है। इन दोनों कंपनियों पर यह जुर्माना रिलायंस जियो की कॉल के लिए पॉइंट ऑफ इंटरकनेक्शन (पीओआई) नहीं देने के लिए लगाया गया है।

हालांकि टेलीकॉम उद्योग की खस्ता हालत को देखते हुए डीसीसी ने जुर्माने की रकम में संशोधन के लिए ट्राई से विचार मांगे हैं। दूरसंचार नियामक ट्राई ने अक्टूबर 2016 में रिलायंस जियो को इंटरकनेक्टिविटी उपलब्ध न कराने के कारण एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया पर 3,050 करोड़ रुपए का जुर्माना लगाने की सिफारिश की थी। एयरटेल और वोडाफोन दोनों कंपनियों पर 1,050-1,050 करोड़ रुपए का जुर्माना लगाया गया था। वहीं आइडिया पर 950 करोड़ रुपए का जुर्माना लगाया गया था। डीसीसी ने मंत्रालय के एक सचिव के उस प्रस्ताव को खारिज कर दिया जिसमें ग्राहकों को गुणवत्ता-पूर्ण सेवा उपलब्ध कराने में विफल रहने पर रिलायंस जियो पर जुर्माना लगाने की बात कही गई थी। सचिव का कहना था कि जियो अच्छी सेवाएं नहीं दे पाई इसलिए उस पर भी पेनल्टी लगे।

X
Rajasthan News - rajasthan news approval of imposing rs 3050 crore fine on airtel voda
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना