पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Pali News Rajasthan News Celebrate With The Administration And Bhaskar The Festival Of Democracy

प्रशासन व भास्कर के साथ मनाएं लोकतंत्र का दीपोत्सव

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
इस बार 20 अप्रैल को पूरा जिला दीपोत्सव मनाएगा। 29 अप्रैल को जिले में हाेने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर मतदाताओं को जागरूक करने व जिले को मतदान प्रतिशत में राजस्थान में सिरमोर बनाने के लिए जिला प्रशासन के साथ दैनिक भास्कर अनूठी पहल कर रहा है। लाेकतंत्र के इस दीपोत्सव में जिले का प्रत्येक नागरिक भागीदार बनेगा। इसके तहत जिलेवासी अपने घराें व कार्यालयाें के साथ-साथ गांव के मुख्य चौराहों पर दीप जलाकर इस अायाेजन में अपनी भागीदारी निभाएंगे। खास बात यह कि इस पूरे दीपोत्सव कार्यक्रम में जिले का प्रत्येक सरकारी विभाग, सरकारी स्कूलें, अन्य विभाग, ग्राम पंचायतें, इनके अधीन वाले गांव सहित सभी मुख्य भवनों के साथ-साथ सड़कों के दोनों किनारे भी दीपों से जगमग किए जाएंगे। इसको लेकर कलेक्टर दिनेशचंद्र जैन के साथ जिला परिषद के सीईओ हरिराम मीणा ने भी जिलेवासियाें से अपील की है कि वे इस दीपाेत्सव में भागीदारी निभाएं।







इसको लेकर बुधवार को जिला परिषद के सीईओ की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया जाएगा, जिसमें सभी विभागों की जिम्मेदारी भी तय की जाएगी। साथ ही जिले की प्रत्येक ग्राम पंचायत के अधीन आने वाले गांवाें में कार्यक्रम होगा।

आप भी बनें भागीदार : अपने घर और छत को दीपोत्सव की तरह मतोत्सव के दीप जलाकर इस उत्सव में भाग लें, क्योंकि लोकतंत्र की मजबूती के लिए आप का मजबूत होना बहुत जरूरी है। आपका एक वोट इस लोकतंत्र काे मजबूती देगा।

ब्लॉक स्तर पर टॉप थ्री कार्यालयों या स्कूलों को कलेक्टर करेंगे सम्मानित

दैनिक भास्कर व जिला प्रशासन के तत्वावधान में होने वाले दीपों के मतोत्सव में ब्लॉक स्तर प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर रहने वाले कार्यालय, स्कूल या विभाग को कलेक्टर द्वारा सम्मानित भी किया जाएगा। इसमें ब्लॉक स्तर पर टॉप थ्री को अलग से भी सम्मान मिलेगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें