सीएम बोले- पार्टियों के चंदे में ब्लैक मनी का बड़ा हिस्सा

Pali News - सुप्रीम कोर्ट से भी स्वप्रेरणा से संज्ञान लेने की अपील जयपुर | सीएम अशोक गहलोत ने चुनावी बॉन्ड पर एक बार फिर...

Dec 10, 2019, 07:06 AM IST
Bar News - rajasthan news cm said black money in parties39 donations
सुप्रीम कोर्ट से भी स्वप्रेरणा से संज्ञान लेने की अपील

जयपुर | सीएम अशोक गहलोत ने चुनावी बॉन्ड पर एक बार फिर हमला बोला है। उन्होंने सोमवार को कहा कि राजनीतिक पार्टियों व उम्मीदवारों को जो चंदा नकद/चैक अथवा बॉन्ड के माध्यम से मिलता है, उसमें अधिकांश ब्लैक मनी का हिस्सा होता है। चुनावी बॉन्ड से चंदा बड़ा स्कैंडल हो गया है। अब समय आ गया है कि इस पर राष्ट्रीय बहस हो। सुप्रीम कोर्ट खुद भी इस मामले में स्वप्रेरणा से संज्ञान ले सकता है, जो पूरे देशहित में है।

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा- 7 दिसंबर को जोधपुर में हाईकोर्ट के नए भवन के उद्घाटन के दौरान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया शरद अरविंद बोबडे के सामने मैंने चुनावी बॉन्ड का मुद्दा उठाया था। इसके समाधान के बगैर किसी भी स्तर के भ्रष्टाचार को समाप्त करने की बात करना बेमानी है।





मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि जिस कार्यक्रम में राष्ट्रपति, सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश, केंद्रीय, कानून मंत्री, राज्यपाल बैठे हो तो मैंने उचित समझा कि इस महत्वपूर्ण मुद्दे के लिए मौके का लाभ उठाया जाए।







मैं देख रहा हूं, शुरूआत है राजनीतिज्ञों की जब चुनाव लड़ते है ब्लैकमनी से शुरू होती है चुनाव लड़ना, चंदा लेना दो नंबर के पैसे से ब्लैक मनी लेने से शुरूआत होती है वो लोग कैसे ब्लैकमनी, वो लोग कैसे करप्शन हटा सकते है। ये मेरी समझ से परे है। जिस रूप में बांड आ गए है ये अपने आप में बहुत बड़ा स्कैंडल है।

X
Bar News - rajasthan news cm said black money in parties39 donations
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना