मंदिर का दरवाजा तोड़ने को लेकर विवाद, 10 लोग शांतिभंग में गिरफ्तार

Pali News - बगड़ी थाना क्षेत्र के गुड़ा कलां गांव में स्थित बाबा रामदेव मंदिर का दरवाजा तोड़ने को लेकर शुक्रवार को माहौल गरमा...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 06:57 AM IST
Bagdinagar News - rajasthan news dispute over breaking of temple door 10 people arrested in peace
बगड़ी थाना क्षेत्र के गुड़ा कलां गांव में स्थित बाबा रामदेव मंदिर का दरवाजा तोड़ने को लेकर शुक्रवार को माहौल गरमा गया। इस मंदिर के मुख्य द्वार काे लेकर मेघवाल समाज व अन्य समाज के बीच पहले से ही विवाद है। शुक्रवार को दरवाजा तोड़ने की घटना के बाद मौके पर पहुंचे पुलिस दल ने एक पक्ष के 10 लोगों को शांतिभंग में गिरफ्तार किया। हालांकि गांव में शांति है, लेकिन एहतियात के तौर पर पुलिस का पहरा रखा गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार गुड़ा कलां गांव में बाबा रामदेव मंदिर के प्रवेश द्वार को लेकर मेघवाल समाज व अन्य समाज के लोगों के बीच विवाद चल रहा है। कुछ दिनों पहले मंदिर के प्रवेश द्वार पर दरवाजा लगा मेघवाल समाज ने नामकरण कर दिया, जिसका दूसरे पक्ष के लोग विरोध कर रहे थे। घटना के दौरान पुलिस ने दाेनों पक्षों को बुलाकर समझाइश की थी, जिसमें सहमति बनी थी कि 15 दिन में पूर्व की स्थिति कर दी जाएगी। शुक्रवार को कुछ लोगों ने मंदिर का दरवाजा तोड़ नाम अंकित पत्थर भी हटा दिए, जिससे मेघवाल समाज में आक्रोश व्याप्त हो गया। पुलिस ने मौके पर पहुंच शांतिभंग के आरोप में 10 ग्रामीणों को गिरफ्तार किया। सूचना पाकर सीओ सोजत चंदनसिंह महेचा, बगड़ी थाना प्रभारी हुकमगिरी भी मौके पर पहुंचे और दोनों पक्षों से समझाइश की। एहतियात के तौर पर मंदिर परिसर के पास पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं।

X
Bagdinagar News - rajasthan news dispute over breaking of temple door 10 people arrested in peace
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना