एतिहाद की आपत्ति, जेट की नीलामी से गोयल बाहर

Pali News - जेट एयरवेज की नीलामी से इसके संस्थापक नरेश गोयल बाहर हो गए हैं। सूत्रों के मुताबिक एयरलाइन के लिए शुरुआती बोली...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 09:46 AM IST
Rajasthan News - rajasthan news etihad39s objection goyal out of jet auction
जेट एयरवेज की नीलामी से इसके संस्थापक नरेश गोयल बाहर हो गए हैं। सूत्रों के मुताबिक एयरलाइन के लिए शुरुआती बोली लगाने वाली कंपनियों एतिहाद एयरवेज और टीपीजी कैपिटल ने गोयल के नाम पर आपत्ति जताई थी। उनका कहना था कि अगर गोयल रहे, तो वे नीलामी में आगे भाग नहीं लेंगे। इसी के बाद गोयल ने अपना प्रस्ताव वापस लिया। उन्होंने अमेरिका की फ्यूचर ट्रेंड कैपिटल और लंदन की आदि पार्टनर्स के साथ बोली लगाई थी। उन्होंने शुरुआती बोली के आखिरी दिन 12 अप्रैल को बोली जमा कराई थी। वह एयरलाइन के चेयरमैन पद और बोर्ड से भी इस्तीफा दे चुके हैं। अभी जेट में गोयल की 51% और एतिहाद की 24% हिस्सेदारी है। हालांकि गोयल करीब 31.2% शेयर बैंकों के पास गिरवी रख चुके हैं। एतिहाद ने पहले भी जेट में नए इन्वेस्टमेंट के लिए गोयल के बाहर जाने की शर्त रखी थी। यह ओपन ऑफर से भी छूट चाहती है। नियम है कि कंपनी में किसी की हिस्सेदारी 25% हो जाए तो उसे और 20% शेयर खरीदने के लिए ओपन ऑफर लाना पड़ता है।

बैंक पैसे देने पर विचार ही कर रहे : पीएनबी के एमडी सुनील मेहता ने बताया कि बैंक जेट को पैसे देने के उपायों पर विचार कर रहे हैं। हालांकि अभी इसे अंतिम रूप नहीं दिया गया है। सूत्रों के अनुसार इस मुद्दे पर वित्तीय सेवा सचिव राजीव कुमार के साथ बैंकों की चर्चा भी हुई है। एक सरकारी अधिकारी ने बताया कि बैंक जल्दी ही जेट को पैसे दे सकते हैं। एक अन्य अधिकारी ने बताया कि अभी जेट का मामला दिवालिया कोर्ट में ले जाना ठीक नहीं होगा।

X
Rajasthan News - rajasthan news etihad39s objection goyal out of jet auction
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना